ASANSOL

Asansol में मंडप छोड़ भागा दूल्हा, पहली पत्नी पहुंची बच्चों साथ मंडप में

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) आसनसोल में एक एक शादीशुदा आदमी फिर से शादी रचाने जा रहा था, लेकिन ऐन मौके पर उसकी पहली पत्नी पहुंच गई। जिसके बाद दूल्हा फरार हो गया। पुलिस ने दूल्हे की मां को हिरासत में लिया। यह घटना शुक्रवार को आसनसोल हाटन रोड स्थित एक मैरेज हॉल मे शादी समारोह के दौरान हुई। हालांकि इस घटना में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है

मंडप छोड़ भागा दूल्हा
file photo


जहाँ आसनसोल बुधा इलाके की रहने वाली एक लड़की की शादी इलाके के रहने वाले पंकज पासवान से होनी थी।। शादी के लिये सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी मेहमान भी आ चुके थे। शादी के लिये मंडप भी पूरी तरह तैयार हो चुका था। लेकिन ऐन मौके पर दूल्हे की पहली पत्नी अपने बच्चों को लेकर  शादी समारोह में पहुंच गई और भरी मंडप मे बवाल मचा दिया। उसने अपने दो मासूम बच्चों के साथ चीख-चीखकर और चिल्ला-चिल्लाकर यह दावा करने लगी कि मंडप में शादी के फेरे लेने बैठे पंकज पासवान उसके पति हैं और सात साल पहले दोनों का प्रेम विवाह हुई थी। दोनों के दो छोटे-छोटे मासूम बच्चे हैं। वह जमुई की निवासी  है और पंकज आसनसोल के बुधा मे अपनी नानी के घर रहता है। चार महीने पहले ही पंकज ने उसे उसके गाँव जमुई पहुंचा दिया था। जब उसको पता चला की पंकज फिर से शादी करने वाला है तब वह भागी-भागी आसनसोल पहुंची और पूरी रात आसनसोल स्टेशन पर बिना खाय पिये अपने दो बच्चों के साथ बिताया ।  सुबह होते ही वह बहुत मुश्किल से शादी के मंडप तक पहुंची।


 आरोपित के पहली पत्नी बिंदु देवी ने अपने पति के ऊपर यह भी आरोप लगाया की उसका पति पंकज पासवान आसनसोल के किसी थाने मे वाहन चालक का कार्य करता है और वो आये दिन उससे पैसों की मांग करता था। पति के मांग पर वो अपने माता, पिता से मदद लेकर पंकज की मांगो को पूरा करती थी। लेकिन कब वह दूसरी शादी रचाने लचा इसकी उसको कुछ भनक तक नहीं लगा और दोनों ने मिलकर एक सोची समझी साजिस के तहत मुझे जमुई भेज दिया। वो दोनों अपने प्रेम को परवान चढ़ाने मे लग गये। जिसके बाद उनको किसी तरह सुचना मिली और वह आसनसोल पहुँच गई और अपनी पति को उसकी प्रेमिका के साथ प्रेम विवाह करते रंगे हाँथ पकड़ लिया।

read also ASANSOL HISTORY : 1742 का जंगल ही है आज का आसनसोल


 वहीं बिंदु देवी ने यह भी आरोप लगाया है की एक व्यक्ति ने उनको काफी डराया और धमकाया और आसनसोल छोड़कर वापस जमुई जाने की बात कहते हुए यह कहा की अगर तुम वापस जमुई नही गई तो बुरा अंजाम भुगतना होगा। जिसके बाद वह न्याय के लिये अपने दोनों बच्चों को लेकर आसनसोल नॉर्थ थाना पहुँच गई और पूरी घटना की जानकारी  थाना प्रभारी को दी। जिसके बाद जब पीड़ित के शिकायत पर पुलिस ने करवाई शुरू की तो वहीं  थाना पहुंच गया और शिल्पांचल के कई नेताओं से मामले को रफा-दफा कर शादी समारोह को सम्पन्न कराने के लिये दबाव बनवाने लग गया। 

read also : ECL में नौकरी का मौका, 313 पदों पर सीधी भर्ती

यहाँ तक की उसने थाने मे अपना प्रभाव बनाने के लिये मंत्री मलय घटक तक का नाम ले लिया और यह कहा की अगर वह शादी समारोह को अच्छे तरह से सम्पन्न नही होने देते तो वह मंत्री को फोन कर देगा। जिसके बाद जो होगा उसका जिम्मेवार वो खुद होंगे। वहीं जब थाने से जब मामले की पूरी जाँच की गई तब पता चला की वो चमकाने और धमकाने का कार्य कर रहा है। जिसके बाद थाना ने करवाई शुरू कर दी और शादी समारोह में छापेमारी कर दी। जिसके बाद मंडप छोड़ दूल्हा पंकज भाग निकला और उसकी प्रेमिका शादी के जोड़े मे ही मंडप मे बैठी रह गई। वहीं इस मामले मे पुलिस ने अपनी करवाई करते हुए दूल्हे की माँ को अपने हिरासत मे रखा है और उससे पूछताछ कर रही है साथ ही आरोपी दूल्हे को थाने मे आत्मसमर्पण करने का दबाव बनाया जा रहा है। हालांकि इस घटना में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है

Leave a Reply