ASANSOL

महिलाओं को सशक्त बनाने पर केंद्र व भाजपा का जोर : डॉ गांगुली

वार्ड 27 में चैताली तिवारी के समर्थन में सभा

बंगाल मिरर, आसनसोल: आसनसोल नगर के 27 नंबर वार्ड की भाजपा प्रार्थी प्रत्याशी चैताली तिवारी के समर्थन में शिवलाल डंगाल में चुनावी सभा की गई । इस मौके पर मुख्य वक्ता डॉ . श्यामाप्रसाद फाउंडेशन के अनिर्वाण गांगुली ने कहा कि जिस तरह से जितेंद्र तिवारी के पक्ष में आम लोगों का समर्थन है उसे देखते हुए चैताली तिवारी की जीत यहां से सुनिश्चित है ।

उन्होंने कहा कि इस देश में महिलाओं का अपमान करके कोई भी दल या व्यक्ति सफल नहीं हो सकता । उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने 20 साल के संवैधानिक कार्यकाल में हमेशा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए ही प्रयास किया है । उन्होंने विपक्ष के नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह महिलाओं के सशक्तिकरण की बातें करते हैं स्लोगन देते हैं लेकिन काम कुछ भी नहीं करते । जबकि भाजपा स्लोगन बाजी नहीं काम करके दिखाती हैं ।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी हमेशा महिलाओं की तरक्की और विकास के बारे में सोचते रहते है । यही वजह है कि उन्होंने 9 करोड़ घरों में नल का पानी पहुंचाने के लिए 60 हजार करोड रुपए मुहैया कराए । क्योंकि उनको पता है कि पानी की कमी से सबसे ज्यादा परेशानी घर की महिलाओं को ही होता है । उनको दूरदराज से पानी लाना पड़ता है जिससे उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है ।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आम जनता के स्वास्थ्य के लिए जो पैसे मुहैया कराती है अगर वह तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के पास पहुंचे तो जनता के हितों के लिए खर्च होने की बजाय वह अपनी जेब भरने लगेंगे । उन्होंने कहा कि यही वजह है कि जैसे प्रदेश में डबल इंजन की सरकार की जरूरत थी । ठीक उसी तरह नगर निगम में भी केंद्र सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए भाजपा प्रत्याशियों की रत है जिससे कि केंद्र की लाभ आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के लोगों को मिले ।

उन्होंने कहा कि यही वजह है कि जैसे प्रदेश में डबल इंजन की सरकार की जरूरत थी । ठीक उसी तरह नगर निगम में भी केंद्र सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए भाजपा प्रत्याशियों की जरूरत है जिससे कि केंद्र की योजनाओं का सीधा लाभ आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के लोगों को मिले । उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण सिर्फ टिकट बांट कर नहीं होगा । असली महिला सशक्तिकरण तब होगा जब ज्यादा से ज्यादा महिलाएं जनप्रतिनिधि के रूप में उभर कर सामने आएंगी और इसके लिए भाजपा सतत प्रयासरत है ।

उन्होंने कहा कि जितेंद्र तिवारी एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने स्थानीय टीएफसी नेताओं को कड़ी चुनौती पेश की है जिससे आसनसोल का नाम आज पूरे देश में फैल गया है और आसनसोल आज एक बेहद महत्वपूर्ण शहर बनकर सामने आया है । इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी चैताली तिवारी , भाजपा नगर निगम चुनाव समिति संयोजक जितेंद्र तिवारी , ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी कमेटी सदस्य शंकर चौधरी , ओमनारायण प्रसाद राहुल पासवान बंटी सिंह अमरनाथ गुप्ता सहित अन्य नेता व समर्थक मौजूद थे ।

Leave a Reply