AMC POLLASANSOL

Asansol का मेयर कौन ? आज लगेगी मुहर 22 या उसके बाद शपथ !

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल नगरनिगम का मेयर कौन होगा ? ( Next Mayor of Asansol )  आज शायद इस पर मुहर लग जायेगी। वहीं 22 फरवरी या उसके बाद आसनसोल समेत चारों नगर निगम के मेयर शपथ ले सकते हैं। नगर विकास विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी। मेयर के शपथ के लिए शीघ्र ही अधिसूचना जारी की जा सकती हैं। जिस दिन मेयर शपथ लेंगे उसी दिन नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। 12 फरवरी को बिधाननगर, चंदननगर, आसनसोल और सिलीगुड़ी नगर पालिकाओं में मतदान हुआ था। मतगणना 14 फरवरी को हुई थी।  तृणमूल उम्मीदवारों ने सभी नगर पालिकाओं में प्रचंड जीत हासिल की है। 


पहली बार राज्य की सत्ताधारी पार्टी ने अकेले सिलीगुड़ी नगरपालिका पर कब्जा किया। इसलिए पूर्व मंत्री गौतम देव सिलीगुड़ी नगर पालिका के मेयर हैं। तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को चार निगम  चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद यह घोषणा की थी। लेकिन बाकी तीन नगर पालिकाओं में मेयर का पद किसकी किस्मत में है? उन्होंने इस सवाल में रहस्य ही रखा है। उन नामों को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं।

read also DCRC हंगामा में 32 नामजद समेत 100 अन्य पर FIR


टीएमसी सुप्रीमो सह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में आज कोलकाता में टीएमसी वर्किंग कमेटी की बैठक है। प्रबल संभावना है कि इसमें मेयर और उपमेयर, चेयरमैन के नाम पर मुहर लगेगी।तृणमूल सूत्रों के मुताबिक वह उसी बैठक में विधाननगर आसनसोल और चंदननगर नगर पालिकाओं के मेयरों के नामों की घोषणा करेंगी।  निवर्तमान मेयर कृष्णा चक्रवर्ती और पूर्व मेयर सब्यसाची दत्ता विधाननगर के मेयर बनने की दौड़ में हैं। आसनसोल और चंदननगर नगर पालिकाओं में भी मेयर के तीन-चार उम्मीदवारों के नाम चर्चा में हैं। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक आसनसोल नगर निगम मेयर की दौड़ में अमरनाथ चट्टोपाध्याय, अभिजीत घटक, उज्जवल चटर्जी और अशोक रूद्र  आगे हैं। इनके अलावा अमिताभ बसु और तपन बंद्योपाध्याय के नामों की भी चर्चा हैं। शीर्ष चार में अशोक रूद्र को छोड़कर सभी कोलकाता में ही हैं।

read also : Accident in ECL : खदान में चाल गिरने से श्रमिक की मौत


वहीं चंदननगर नगरनिगम  मेयर के तौर पर तीन नामों पर चर्चा कर रही है। पूर्व मेयर राम चक्रवर्ती दौड़ में सबसे आगे हैं। उनके अलावा अनिमेष बंद्योपाध्याय और पार्थसारथी दत्ता भी मेयर पद के लिए दौड़ रहे हैं। हालांकि पार्टी के नेता अंतिम फैसला लेने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री पर छोड़ रहे हैं।

One thought on “Asansol का मेयर कौन ? आज लगेगी मुहर 22 या उसके बाद शपथ !

  • Shagufta Nawaz

    Pepeople of Asansol want Amarnath Chaterjee as a Moyor in AMC

    Reply

Leave a Reply