PoliticsWest Bengal

TMC होली से पहले राज्य कमेटी में कर सकती है बदलाव

होली के बाद जिला स्तर और ब्लाक कमेटी में होगा बदलाव

बंगाल मिरर, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय अध्यक्ष के चुनाव के बाद राष्ट्रीय स्तर की कार्यसमिति और पदाधिकारियों की नियुक्ति पूरी हुई। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक इस बार राज्य कमेटी की बारी है. होली से पहले प्रदेश की नई कमेटी व संपादकीय बोर्ड की नियुक्ति की जाएगी। ममता बनर्जी ने यह काम पहले ही शुरू कर दिया है।

सूत्र ने आगे बताया कि वह मुख्य संगठन की कमेटी बनाने के अलावा शाखा संगठनों में कुछ बदलाव करने पर भी विचार कर रहे हैं. उनके पास दो शाखा संगठनों में बड़े फेरबदल का विचार है। राज्य कमेटी बनने के बाद चरणबद्ध तरीके से जिला व प्रखंड कमेटी होगी। इस संबंध में प्रक्रिया शुरू कर दी है।
सूत्र ने कहा कि जिस तरह नेता ने राष्ट्रीय स्तर की समिति में वरिष्ठ-जूनियर संतुलन बनाए रखा है, उसी तरह राज्य समिति में भी वरिष्ठों के साथ तुलनात्मक युवाओं की प्राथमिकता  होगी। राष्ट्रीय स्तर के पदों की घोषणा के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में काफी राहत और खुशी है। ममता के अध्यक्ष और अभिषेक बनर्जी के महासचिव के रूप में, इस जोड़ी को बाकी सीनियर-जूनियर पीढ़ी के साथ विश्वास है कि सभी पीढ़ियों को एकजुट करके टीएमसी को मजबूत किया जाएगा।


ऐसे में नेतृत्व चाहता है कि आने वाले कुछ दिनों में पार्टी की राज्य समितियां और शाखा संगठन पूरी तरह तैयार हो जाएं. सब कुछ ठीक रहा तो नेता इस कार्य को होली से पहले ही पूरा कर लेंगे। फिलहाल पार्टी के सभी नेता आगामी 108 निकाय चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं। शीर्ष नेतृत्व जिलों का दौरा कर रहा है। पार्टियों और शाखाओं और  संगठनों को एकजुट होकर मतदान के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक मतदान के बाद नई समिति के गठन में तेजी लाई जाएगी। इस बार टीएमसी में  विभिन्न पेशेवर सेल को और अधिक सक्रिय बनाना चाहता है। एक तरफ केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन, दूसरी तरफ बूथ आधारित संगठनों को मजबूत करने और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत परिवारों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

Leave a Reply