ASANSOL

SAIL ISP में हादसा ठेका श्रमिक की मौत

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: ( ACCIDENT IN SAIL ISP) सेल आईएसपी में हादसा ठेका श्रमिक की मौत। हीरापुर थाना अंतर्गत बर्नपुर स्थित स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड ( Steel Authority of India Limited ) के इस्को स्टील प्लांट में कार्य करने के दौरान हुए हादसे में एक ठेका श्रमिक की मौत हो गई। सेल आईएसपी के आरएमएचपी डिपार्टमेंट के बीएमपी ( बेस मिक्स प्लांट) की एक बिल्डिंग के छत की चहारदीवारी को तोड़ने का काम मजदूरों द्वारा किया जा रहा था, उसी के क्रम में S.K. ACHARJEE Co. के एक ठिकेदार कर्मी कमल कांति रॉय , हीरापुर, बर्नपुर निवासी 2री मंजिल से गिर गए।उसके बाद उन्हें तुरंत प्लांट के भीतर स्थित OHSC लाया गया जहा डॉक्टर द्वारा उन्हें मृत्य घोषित किया गया। कंपनी द्वारा अनुकम्पा नौकरी और मुवाबजा से संबंधित कार्य अभी पर्सनल के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा हे।

सूत्रों ने बताया कि SAIL ISPके RMHP के BMP में सिविल वर्क करते हुए ऊंची दीवार को तोड़ने के काम में लगे एक ठेकेदार श्रमिक की गिरने से मौत हो गई है । मृतक की पहचान कमलकांति राय के रूप में हुई। वह आचार्जी एंड कंपनी के अधीन कार्यरत था। वह हीरापुर का ही निवासी था। इंटक समेत अन्य यूनियन ने मृतक के परिजनों के लिए उचित मुआवजा की मांग की है।

इंटक के महासचिव हरजीत सिंह ने दुर्घटना पर दुख जताते हुए कहा की, ये बहुत ही दुर्भाग्य जनक है की , अभी 4मार्च को ही हमने सुरक्षा दिवस का कार्यकर्म हर्ष उल्लास से किया और जीरो एक्सीडेंट के साथ प्रोडक्शन करने की कसमें खाए और और के दिन सेल आईएसपी में एक ऐसी दुर्घटना हुई है। हमारे यूनियन की और से हम सब मिलकर मृत्य ठिकेदार कर्मी के परिवार के सदस्य को सेल द्वारा एक नौकरी और उचित मुवाजा दिलाने का काम कर रहे हैं

Leave a Reply