ASANSOL-BURNPUR

SAIL चेयरपर्सन का ISP – SGW दौरा, Wage Revision का मुद्दा उठाया यूनियनों ने

BMS ने भिलाई व बोकरो में निलंबित कर्मचारियों को जल्द बहाल करने के लिए कहा

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( SAIL Latest News ) सेल ( Steel Authority of India Limited ) चेयरपर्सन सोमा मंडल ( Soma Mondal ) ने सेल आईएसपी ( SAIL ISP ) और कुल्टी सेल ग्रोथ वर्क्स ( SAIL Growth Works ) का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों के साथ प्लांट के निरीक्षण के बाद यूनियन नेताओं के साथ बैठक की। आईएसपी के निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। उनलोगों ने पौधारोपण भी किया।  सुबह 11:00 बजे से सेल की अध्यक्ष सोमा मण्डल के साथ सेल ISP बर्नपुर के पांचो श्रमिक संगठनों के साथ बैठक हुई । बैठक में ISP ‌के नये प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा हुई साथ ही सभी यूनियनो ने प्लांट से सम्बंधित मुद्दों को उनके सामने रखा।

BIKS, BMS से विजय कुमार व दीपक सिंह ने उनका स्वागत किया और एक मांग पत्र भी दिया जिसमें प्लांट व वेतन समझौते से सम्बंधित मुद्दाऐं थी।बैठक मे BMS के तरफ से SAIL WAGE REVISION को जल्द करने को कहा और साथ में 39 महीने का वेतन का बकाया व PERKS का बकाया की मांग रखें व PERKS को 28% करने पे जोर दिया,BMS ने HRA रात्रि पाली भत्ता, डिप्लोमा धारी कर्मचारी का पदनाम, दो साल ट्रैंनिंग पीरियड को सेवा काम मे जोड़ने व अन्य मुद्दों को भी साथ मे जल्द करने के लिए कहा गया।

BMS बर्णपुर के तरफ से यह भी कहा गया कि केंद्र के सेल व यूनियन के मध्य का सम्बन्ध बहुत ही निराशाजनक रहा है पिछले दिनों में जो भी यूनियन व प्रबंधन के बीच समन्वय रहा वो बिलकुल ही सही नहीं था इससे हमारी कंपनी को घाटा ही होगा अगर हमारे कर्मचारी खुशहाल रहेंगे तो हम आगे किसी भी चुनौती को आसानी से हासील कर पाएंगे।साथ ही BMS ने भिलाई व बोकरो में निलंबित कर्मचारियों को जल्द बहाल करने के लिए कहा यह कहा गया कि निलंबन जिस कारण से हुआ है वो सभी के लिए था और कुछ कर्मचारी को टारगेट करके उन्हें निलंबित किया गया है उनकी घर की हालत ठीक नहीं है सोशल मीडिया के माध्यम से कर्मचारियों के सहयोग से उनका परिवार का भरण पोषण चल रहा है अतः शीघ्र अति शीघ्र उनके निलंबन को निरस्त कर उनको उनके कार्य मे वापस बुलाया जाये साथ की कुछ कर्मचारीयों को स्थानांतरण किया गया है उन्हें भी अपनी पुरानी जगह पे वापस बुलाया जाय।

BMS ने ठिका मज़दूरों की WAGE व जॉब सुरक्षा से सम्बंधित मुद्दाओं को अध्यक्षया महोदया के सामने रखा BMS ने ये कहा की सेल का प्लांट एक केंद्र सरकार का प्लांट है जो की CPSU के अंतर्गत आता है और यहाँ काम कर रहे ठिका श्रमिकों का मज़दूरी सभी इकाईयों में अलग अलग है अतः सभी इकाईयों के मज़दूरी को एक किया यूनिफॉर्म किया जाये ताकि मज़दूरी विसंगतियां ना रहे साथ ही ठिका मज़दूरों को S-01 के बराबर वेतन दिया जाना चाहिए।ISP मे संप्रसारण का काम जल्द शुरू होना चाहिए व यहाँ के टाउनशिप व स्कूल को CBSE पैटर्न का स्कूल मुहैया कराया जाना चाहिए।

Leave a Reply