RANIGANJ-JAMURIA

यूनिटी इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को फागोत्सव धूमधाम से मनाया गया

 बंगाल मिरर, आसनसोल : कंचनपुर स्थित ‘यूनिटी इंटरनेशनल स्कूल’ होली का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। होली के सुअवसर पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा प्रथम से कक्षा नवम तक के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अबीर-गुलाल तथा पुष्पों के साथ कलात्मक भाव प्रदर्शित करते हुए रंगोली के विविध स्वरूपों को प्रदर्शित किया। प्राकृतिक और चटकीले रंगों से बनाई गई रंगोली आकर्षक शोभा पा रहे थे। बच्चों के द्वारा उकेरी गए रंगोली की खूबसूरत कलाकारी को देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए।

इस अवसर पर विद्यालय की निदेशिका डॉक्टर प्रीति कुमारी रंजना ने कहा कि होली एक ऐसा रंगबिरंगा त्योहार है, जिसे हर धर्म के लोग पूरे उत्साह और मस्ती के साथ मनाते हैं। प्यार भरे रंगों से सजा यह पर्व हर धर्म, संप्रदाय, जाति के बंधन खोलकर भाई-चारे का संदेश देता है।सहायक निदेशक मुकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि होली के दिन सभी लोग अपनी हीन भावनाओं को भुला कर एक दूसरे से मिलते है। होली का त्यौहार भारत के अलावा कई देशों जैसे – कनाडा, अमेरिका, बांग्लादेश आदि देशों में भी मनाया जाता है हर साल होली मार्च के महीने में अलग-अलग तिथि पर आती है।विद्यालय के प्रधानाचार्य स्वर्ण किरण प्रसाद ने कहा कि होली खुशियों एवं रंगों का त्योहार है। इसे सावधानी पूर्वक मनाया जाना चाहिए।

होली में केमिकल व कांच वाले रंगों का प्रयोग न करें इससे त्वचा एवं आंखों को नुक्सान पहुँचता है। साथ ही बहुत से लोगों को एलर्जी की समस्या भी हो जाती है। पानी का पहले ही अभाव है इसलिए गुलाल का प्रयोग करें और पानी बचाएं। इस अवसर पर शिक्षकगण- दीपक कुमार, पारितोष कुमार पांडेय,सुदीप भट्टाचार्य, ओमप्रकाश, पियूष कुमार, अभिषेक सिन्हा, मोहम्मद अज़हर, ज्ञानेंद्र कुमार पांडेय,अतुल कुमार आलोक,सूरज कुमार , रीना कुमारी, तृप्ति कुमारी,स्नेहा कुमारी,सुनीता कुमारी, श्रुति शिखा सूरज कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply