ASANSOL

Asansol By Poll : शत्रुघ्न सिन्हा आ रहें, 21 को भरेंगे पर्चा 

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol By Poll ) आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ( बॉलीवुड के शॉटगन ) रविवार की शाम आसनसोल पहुंचेंगे। सोमवार को वह अपना नामांकन भरेंगे। तृणमूल आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शत्रुघ्न सिन्हा अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के साथ रविवार की शाम अंडाल स्थित काजी नजरूल इस्लाम एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वहां से सड़क मार्ग से आसनसोल आयेंगे। आसनसोल के उषाग्राम स्थित एक बड़े होटल में रूकेंगे। वहां टीएमसी के जिले के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे।

Asansol By Poll


गौरतलब है कि आसनसोल लोकसभा सीट पर 12 अप्रैल को मतदान होगा। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।24 मार्च नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि है 25 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 28 मार्च नाम वापस लेने की अंतिम तिथि हैटीएमसी के बिहारी बाबू को टक्कर देने के लिए भाजपा ने को मैदान में अग्निमित्र पौल को उतारा है।
वहीं वाममोर्चा ने पार्थ मुखर्जी को उतारा है।अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा यहां जीत की हैट्रिक लगाती है या टीएमसी की पहली जीत का सपना पूरा होता है या वाममोर्चा फिर से खोई जमीन हासिल करती है।


उल्लेखनीय है कि शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से भाजपा के सांसद और केन्द्र में मंत्री रह चुके हैं, बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गये। 2019 में वह कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुना लड़े, लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाये। वहीं उनकी पत्नी पूनम सिन्हा ने लखनऊ से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था। लेकिन वह राजनाथ सिंह से हार गई। चर्चा है कि उनकी पुत्री सोनाक्षी सिन्हा भी प्रचार के लिए आ सकती हैं।  वहीं आसनसोल के सांसद रहे बाबुल सुप्रियो के भाजपा छोड़कर तृणमूल में शामिल होने के कारण सांसद पद से इस्तीफे के बाद आसनसोल में  उपचुनाव (Asansol By Poll) हो रहा है।

read also : Big breaking: Asansol से शत्रुघ्न सिन्हा तृणमूल उम्मीदवार

Leave a Reply