ASANSOLDURGAPUR

Asansol-Durgapur स्टेशनों पर प्रीमियम लाउंज गया निजी हाथों में

रेलवे का दावा 90 लाख रुपये की होगी बचत

बंगाल मिरर, आसनसोल :  Asansol-Durgapur स्टेशनों पर प्रीमियम लाउंज ( Premium Lounge ) गया निजी हाथों में। पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल ने अधिक से अधिक गैर-किराया राजस्व के सृजन के प्रयास के अंतर्गत आसनसोल स्टेशन के प्लेटफार्म सं. 2 पर स्थित प्रीमियम लाउंज, प्लेटफार्म सं. 5 पर स्थित बेवरेज लाउंज और रिफ्रेशिंग लाउंज, महिला व पुरुष उच्च श्रेणी (एसी) तथा शयनयान श्रेणी प्रतीक्षालयों एवं दुर्गापुर स्टेशन के उच्च श्रेणी (एसी) तथा शयनयान श्रेणी प्रतीक्षालयों को एनआइएनएफआरआइएस नीति के तहत उक्त प्रीमियम लाउंज, बेवरेज लाउंज, रिफ्रेशिंग लाउंज और प्रतीक्षालयों के उन्नयन, रखरखाव तथा कर्मियों की तैनाती हेतु अगले 5 वर्षों की संविदात्मक अवधि के लिए मेसर्स – टेस्टी फूड के पक्ष में टेंडर के तहत आवंटन किया है। यानि अब इसका रखरखाव और संचालन रेलवे नहीं बल्कि निजी संस्था करेगी। 

Asansol-Durgapur Premium Lounge


रेलवे का दावा है कि इसके एवज में आसनसोल मंडल के रेलवे के कोष में अगले 5 वर्षों के लिए ₹77.6 लाख का गैर किराया राजस्व का अर्जन होगा। साथ ही, इससे मंडल को इन यूनिटों में कर्मचारियों की तैनाती, इसकी साफ-सफाई और रखरखाव पर रेल कर्मियों के पीछे होने वाले खर्च के रूप में 90 लाख रुपए की बचत होगी। परमानंद शर्मा/मंडल रेल प्रबंधक /आसनसोल ने आज 29.3.2022 को यात्रियों की सुविधा के लिए आसनसोल स्टेशन के प्लेटफार्म सं.2 पर स्थित प्रीमियम लाउंज के संविदात्मक (ठेके पर आधारित) प्रणाली की शुरुआत की है।


( Asansol-Durgapur Premium Lounge ) आसनसोल स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाएं : (35) इंडिविजुअल सोफा – प्रति घंटे ₹30 प्रति पैसेंजर की दर से, (5) रिपक्लाइनर और (5) बेड – प्रति घंटे ₹50 प्रति पैसेंजर की दर से उपलब्ध है। इसके अलावा यात्रियों के लिए कंप्लीमेंट्री वाईफाई, टीवी, समाचार पत्र और पत्रिकाएं भी दिनभर उपलब्ध है। भोजन और पेय पदार्थ भी एमआरपी के दर पर लाउंज के भीतर उपलब्ध कराए जाते हैं। इस अवसर पर  एम.के. मीना/अपर मंडल रेल प्रबंधक-I,  बी.के. त्रिपाठी/ अपर मंडल रेल प्रबंधक-II, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सहित मंडल के अन्य शाखा अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

Leave a Reply