ASANSOL

Asansol में Ramnavami कड़ी सुरक्षा के बीच उमड़ा जनसैलाब

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) कोरोना संकट के कारण पिछले दो साल से रामनवमी का आयोजन नहीं हो पाया था। इस बार दो वर्ष के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच रामनवमी का आयोजन किया गया। इसलिए पहले से अलग और अधिक उत्साह था। लेकिन दो दिन बाद आसनसोल लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार यानी 12 अप्रैल को उपचुनाव है. इसलिए असमंजस की स्थिति बनी हुई थी कि क्या रविवार को रामनवमी का जुलूस को अनुमति मिलगी या नहीं,  क्योंकि इस समय  आसनसोल में आदर्श आचार संहिता है। सब कुछ अब राष्ट्रीय चुनाव आयोग के अधीन है। । अंतत: रामनवमी के पूजा और जुलूस की अनुमति दी गई। रविवार शाम को इसका समापन हुआ

आज सुबह से आसनसोल  सहित पूरे शिल्पांचल के  मोहल्ले में पूजा-अर्चना की गई। . पंडाल बनाकर  पूजा की गई है। सड़कों पर बड़े-बड़े झंडे और छोटे-छोटे झंडे लगाए गए हैं. दोपहर में रामनवमी का जुलूस व अखाड़ा निकाला गया।मतदान से दो दिन पहले रामनवमी के आसपास किसी भी तरह की घटना को रोकने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। राज्य पुलिस के साथ-साथ कॉम्बैट फोर्स, रेफरी, होमगार्ड और आर्म्ड फोर्स को भी तैनात किया गया था। मतदान ड्यूटी  पर आए केंद्रीय बलों को भी रखा गया। 

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस की ओर से  कहा गया कि कहीं कोई दिक्कत नहीं है. हर जगह कड़ी निगरानी थी।इस संदर्भ में कानून एवं निर्माण राज्य मंत्री मलय घटक ने कहा कि पिछले दो वर्षों से कोरोना के लिए रामनवमी नहीं मनाई गई है. तो इस बार उत्साह कुछ ज्यादा ही था।

Leave a Reply