ASANSOL

Asansol इलेक्शन ड्यूटी पर जाने से पहले बीमार हुए कर्मी,अस्पताल में दो, 60 ने लगाया पोस्टल बैलट से वंचित होने का आरोप

बंगाल मिरर, आसनसोल : Asansol इलेक्शन ड्यूटी पर जाने से पहले बीमार हुए कर्मी,अस्पताल में दो, 60 ने लगाया पोस्टल बैलट से वंचित होने का आरोप , आसनसोल में तापमान भी वोट के कारण राजनीतिक पारे की तरह चढ़ा हुआ है, इस भीषण गर्मी में पांच कर्मी चुनाव ड्यूटी पर जाने से पहले ही बीमार हो गये। आसनसोल और रानीगंज में तीन डीसीआरसी केंद्रों के मतदाता सोमवार सुबह 42 डिग्री सेल्सियस की भीषण गर्मी के बीच मतदान केंद्र के लिए रवाना हुए।  इनमें से पांच बीमार पड़ गए। इनमें से दो को आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।तीनों को प्राथमिक उपचार देकर छोड़ दिया गया।


आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज के डीसीआरसी केंद्र में आज सुबह पुलक रक्षित नाम का एक मतदानकर्मी आया और उसकी तबीयत खराब हो गई. आयोग की ओर से डीसीआरसी द्वारा लगाए गए चिकित्सा शिविर में आसनसोल जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने उनका परीक्षण किया. बाद में उन्हें जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। एक अन्य मतदानकर्मी भोलानाथ कर्माकर डीसीआरसी केंद्र से बूथ पर जाने के बाद बीमार पड़ गए। उसे आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया।


 इस बीच, लगभग 60 मतदाताओं ने शिकायत की कि उन्हें प्रशिक्षित किया गया है। मतदान की जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन उन्हें पोस्टल बैलेट नहीं दिए गए। यानि वे मतदान नहीं कर सकते। मतदानकर्मी होने के कारण ये मतदानकर्मी बूथ पर मतदान नहीं कर सकेंगे. एक मतदान कर्मी संजय माजी ने कहा, “इस बार हम वोट के अधिकार से वंचित हैं।” इसके अलावा, हमें वोट ड्यूटी  के लिए पैसे भीनहीं मिले। इसकी शिकायत उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर से की है।

Leave a Reply