ASANSOL

Asansol मेयर का बंगाल सृष्टि  को निर्देश, गारूई का करें सुंदरीकरण

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Live Today )   आसनसोल में गारूई नदी ( Garui River ) और नूनिया नदी पर अवैध कब्जा को लेकर मेयर बिधान उपाध्याय ( Mayor Bidhan Upadhyay ) ने दायित्व लेते हुए त्वरित कार्रवाई निर्देश दिया था। अब चुनाव खत्म होने के बाद उन्होंने फिर से इसके पुनरोद्धार को लेकर जोर दिया है। बुधवार को नगरनिगम में  मेयर के नेतृत्व में बंगाल सृष्टि पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। मेयर ने निर्देश दिया कि सृष्टिनगर इलाके में नदी का जो हिस्सा है, उसका सुंदरीकरण करें। इस दौरान बंगाल सृष्टि के बिनय चौधरी, अभिजीत बासु आदि थे।

गारूई का करें सुंदरीकरण


इस दौरान मेयर ने कहा कि नदी के दायरा करीब 4 किलोमीटर तक चिन्हित कर लिया गया है। कई जगहों पर नदी  है, लेकिन वह वास्तविक रूप में नहीं है, इसके लिए नदी को पुनरोद्धार की जरूरत है, कुछ जगहों पर कब्जा है, ल। मेयर ने आश्वासन दिया कि इन सभी के लिए कदम उठाए जाएंगे। मेयर ने कहा कि आसनसोल को जलमग्न होने से बचाने के लिए जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी की जायेगी।


गौरतलब है कि गारूई नदी शहर के बीचोबीच गुजरती है। लेकिन सरकारी निगरानी के अभाव में उस नदी पर कब्जा कर मकान, फैक्ट्रियां आदि बनाए जा रहे हैं। बीते वर्ष सितंबर में हुई भारी बारिश ने शहर में बड़ी तबाही मचाई थी। आधा शहर पानी में डूब गया था। 

Leave a Reply