ASANSOL

Asansol साइबर ठगों के 2  एजेंटों को पुलिस ने दबोचा, लाखों जब्त

एटीएम से रुपये निकाले पर मिलता है कमीशन

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol News )पड़ोसी राज्य झारखंड के साइबर अपराधी ठगी किये गये रुपयों को निकालने के लिए शिल्पांचल के एटीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं इन रुपयों को निकालने के लिए उनलोगों ने कमीशन पर एजेंट रखा है। ऐसे ही दो एजेंटों को आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने बीते मंगलवार की रात गिरफ्तार किया। उनके पास पुलिस ने 10 एटीएम कार्ड, सात मोबाइल फोन और 190,000 रुपये नकद जब्त किये हैं।

यह एजेंट रुपये निकालने के लिए एवज में एक दिन में 20 से 25 हजार रुपये तक कमा रहे हैं। इनका काम होता है अलग-अलग एटीएम काउंटर पर जाकर पैसे निकालना। पुलिस के अनुसार सबसे पहले, साइबर अपराधी धोखाधड़ी के रुपये को एक विशिष्ट खाते में ले जाते हैं। फिर जल्दी से दूसरे खातों में उसे ट्रांसफर करते है। इन युवाओं को उन सभी खातों के एटीएम कार्ड और पंजीकृत मोबाइल नंबरों के सिम दिए जाते हैं। जिनमें रुपये ट्रांसफर किया जाता है। ठगी के रुपये ट्रांसफर होते ही मैसेज उनके मोबाइल पर चला जाता है। उसके बाद अलग-अलग एटीएम से रुपये निकालने लगते हैं।

अभिषेक और तुलसी जैसे युवाओं को जो रुपये निकालते है उस पर 11 फीसदी कमीशन मिलता है। आसनसोल दक्षिण पुलिस ने मंगलवार रात को गिरफ्तार किये गये दो युवकों अभिषेक राणा और तुलसी रवानी के पास से 10 एटीएम कार्ड, सात मोबाइल फोन और 190,000 रुपये नकद बरामद किए पुलिस उपायुक्त (मध्य) डा. एस कुलदीप ने कहा कि गिरफ्तार किए गए दोनों के पास से कई एटीएम कार्ड और मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

Leave a Reply