ASANSOL

Summer Vacation : निजी स्कूलों द्वारा सरकारी निर्देश की अनदेखी, अभिभावकों में आक्रोश

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल: (Asansol Live NewsToday ) Summer Vacation: निजी स्कूलों द्वारा सरकारी निर्देश की अनदेखी, अभिभावकों में आक्रोश। राज्य के विभिन्न हिस्सों में भीषण गर्मी को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2 मई से स्कूलों में गर्मी की छुट्टी देने का निर्देश दिया था। जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव मनीष जैन ने इससे संबंधित निर्देश भी जारी कर दिया वहीं इस निर्देश की प्रति सीबीएसई ओर आईसीएसई को भी भेजी गई थी।

लेकिन अब देखा जा रहा है कि सरकारी स्कूलों में तो छुट्टी दे दी गई है लेकिन निजी स्कूल सरकार के निर्देश की अनदेखी कर रहे हैं जिसे लेकर अभिभावकों में आक्रोश देखा जा रहा है अभिभावकों का कहना है कि कम से कम छोटे बच्चों को छुट्टी दे देनी चाहिए गर्मी के कारण उन्हें भारी परेशानी हो रही है। आसनसोल के विशिष्ट समाजसेवी आशीष पटेल ने कहा कि वह इसे लेकर मुख्यमंत्री एवं जिला शासक को पत्र लिखेंगे ताकि सरकारी निर्देश को लागू कराया जाए यूनियन नेता राजू अहलूवालिया ने भी कहा कि निजी स्कूल सरकार के निर्देश को नहीं मान रहे हैं इसकी शिकायत वह सीएम से करेंगे।

वहीं दूसरी और अभिभावकों का एक समूह स्कूल में को खुला रखने के पक्ष में है उनका कहना है कि कोरोना संक्रमित कारण पहले ही बच्चों की पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित हुई है मौसम अब धीरे-धीरे पहले से ठीक हो रहा है ऐसे में स्कूलों में छुट्टी ना देकर बच्चों को पढ़ाई की जाए निर्धारित समय पर ही गर्मी की छुट्टी दी जाए

Leave a Reply