ASANSOL

Asansol में EID उत्साह के साथ मनाई गई 

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol news toay Live ): ईद उल फितर का त्यौहार मंगलवार उत्साह के साथ मनाया गया। ईद के पवित्र मौके पर पूरे भारत में विभिन्न स्थानों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज अदा की। बंगाल सहित शिल्पांचल के भी विभिन्न हिस्सों में श्रद्धालुओं ने खुशियों की ईद के इस त्यौहार को शिद्दत से मनाया और सुबह सवेरे ही नमाज अदा की।शहर के मुर्गासाल स्थित ईदगाह में सुबह नमाजियों का हुजूम उमड़ पड़ा। मुर्गासाल से आश्रम मोड़ तक जीटी रोड पर नमाजियों की भीड़ थी। ईदगाह में नमाजियों की भीड़ अधिक होने के कारण बाहर जीटी रोड पर बैठकर नमाज अदा की।कानून मंत्री मलय घटक, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी नमाज के बाद लोगों से गले मिलकर ईद की बधाईयां दी। ईद के मद्देनजर पुलिस की ओर से कड़ी चौकसी बरती गयी थी।

आसनसोल ईदगाह वक्फ स्टेट द्वारा आयोजित ईद मिलन समारोह में राज्य के कानून मंत्री मलय घटक , चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी स्टेट के अध्यक्ष अब्दुल जलील, कोलफील्ड टिंबर एंड शॉ मिल आनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय तिवारी, पार्षद रणबीर सिंह जीतू, पूर्व एमआइसी रबिउल इस्लाम आदि थे। अपर चेलीडांगा में अभिजीत घटक शामिल हुए। अपकार गार्डेन व कुमारपुर में आयोजित ईद मिलन में पार्षद दीपा चक्रवर्ती, टीएमसी नेता शंकर चक्रवर्ती, एसएम जकी आदि शामिल हुए। इस दौरान सभी ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाईयां भी दी। 

रेलपार के वार्ड 23 में पार्षद सीके रेशमा ने कल वस्त्र वितरण किया और आज सभी मिलकर ईद की बधाई दी।मंत्री मलय घटक ने रेलपार का दौरा किया लोगों से मिले। इस दौरान मो. इश्तियाक अख्तर, अर्श खान, मो. इमरान, मो. खालिद, मो. आलमगीर, मो. मजहर मुश्ताक आदि थे.

इसी क्रम में बर्नपुर के न्यू टाउन मुस्लिम अंजुमन मैदान में भी मंगलवार सुबह ईद की नमाज अदा की गई। एक महीने तक रमजान के महीने में रोजा रखने वाले श्रद्धालुओं ने मंगलवार को सुबह ही न्यूटाउन के मुस्लिम अंजुमन मैदान में श्रद्धा पूर्वक ईद की नमाज अदा की। इस मौके पर 75 नंबर वार्ड के पार्षद कंचन मुखर्जी, नसीम खान, राजू खान, नुराज खान, जाकिर खान, मो. आजाद, पिकलु माझी, बाबाई माझी आदि उपस्थित थे। यहां सभी ने श्रद्धा पूर्वक ईद की नमाज अदा की। इसके उपरांत एक दूसरे को ईद की बधाई दी। इस मौके पर पार्षद कंचन मुखर्जी ने कहा कि आसनसोल में सभी धर्मों के लोग हर एक त्यौहार को मिलजुलकर मनाते हैं और यही इस शहर की अनोखी परंपरा और धरोहर है। उन्होंने सभी को ईद की मुबारकबाद दी।

Leave a Reply