ASANSOL

West Bengal : SSC 6 साल बाद करेगी शिक्षकों की नियुक्ति, नोटिस जारी

सहायक शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों की नियुक्ति के लिए जल्द जारी होगी अधिसूचना

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal School Service Commission ) आंदोलन और शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर मामले के बीच छह साल बाद राज्य में स्कूल सर्विस कमीशन के माध्यम नियुक्ति सर्कुलर जारी होने जा रहा है। स्कूल सेवा आयोग की ओर से गुरुवार सुबह अग्रिम नोटिस जारी किया गया। यह स्पष्ट रूप से कहा गया है कि माध्यमिक, उच्च माध्यमिक और जूनियर विद्यालयों में प्रधानाध्यापक और शिक्षक के पदों पर जल्द ही नियुक्ति की जाएगी।


आयोग ने कहा कि किस तरह से शिक्षकों को नामांकित किया जाएगा, इसका विवरण अधिसूचना के साथ दिया जाएगा। इसके अलावा आयोग ने एक अलग नोटिस में सहायक शिक्षकों की नियुक्ति की भी जानकारी दी है। नोटिस में कहा गया है कि भर्ती के लिए आवेदन, कैसे, कब जमा करना है, कैसे, किस प्रक्रिया में लिखित परीक्षा होगी, काउंसलिंग या कैसे, भर्ती की अधिसूचना में पूरी जानकारी दी जाएगी। परीक्षार्थी लंबे समय से यह कह मांग कर रहे हैं कि एसएससी में शिक्षकों की भर्ती क्यों नहीं की जा रही है।


 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में उन्हें आश्वासन दिया था कि उन्हें एसएससी में नियुक्त किया जाएगा। हालांकि इसके बाद भी एसएससी उम्मीदवारों ने आंदोलन जारी रखा है। भर्ती में कई तरह के भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में एक मामला भी दायर किया गया है। वह मामला अभी भी लंबित है। पश्चिम बंगाल केंद्रीय विद्यालय सेवा आयोग ने नोटिस जारी किया है। जहां पहले ही बता दिया गया है कि जल्द ही शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी होने वाली है।

Leave a Reply