ASANSOL

Asansol KNU में  Online परीक्षा की मांग  पर बवाल, गेट टूटा, धरने पर विद्यार्थी

बंगाल मिरर, साबिर अली,आसनसोल- ( Asansol Live News Today )ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा की मांग करते हुए मंगलवार को काजी नज़रुल विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले विभिन्न कॉलेजों के छात्र छात्राओं ने विश्वविद्यालय गेट के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान विश्वविद्यालय का गेट टूट गया। समाचार लिखे जाने तक आन्दोलन जारी था। गेट तोड़कर अंदर घुसे सैकड़ों विद्यार्थी कुलपति के कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गये।
इनका कहना है की पिछले 4 सेमेस्टर इनकी पढ़ाई ज्यादातर ऑनलाइन माध्यम से ही हुई है। ऑफलाइन माध्यम से बहुत कम ही इनको पढ़ने का अवसर मिला है।

उन्होंने बताया कि ऑफलाइन माध्यम से जो भी पढ़ाई हुई है। वह सिर्फ पीडीएफ फाइल प्राप्त करने तक ही सीमित रही है। ऐसे में अचानक ऑफलाइन परीक्षा दिए जाने का सर्कुलर जारी कर देने से यह अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में आकर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर से मुलाकात की थी। उन्होंने तब कहा था की हर एक विद्यार्थी अपने अपने कॉलेज के प्रिंसिपल को एक याचिका दे और उन याचिकाओं को विश्वविद्यालय में जमा करें। इसके बाद अगला कोई फैसला लिया जाएगा। लेकिन देखा जा रहा है कि विश्वविद्यालय की तरफ से सर्कुलर जारी कर दिया गया है कि 30 मई से ऑफलाइन तरीके से परीक्षा ली जाएगी।

इन विद्यार्थियों ने इसका पुरजोर विरोध किया। इनका कहना है बीते बार वाइस चांसलर से इनकी बैठक हुई थी। उस समय इनको आश्वासन दिया गया था। इनकी बातों को कंट्रोलर तक पहुंचाया जाएगा और रजिस्ट्रार आकर उनसे बात करेंगे। अगर वह नहीं आते तो यह फिर यहां आकर आंदोलन करेंगे। इनका कहना है इनकी बातों को नजरअंदाज करते हुए अचानक विश्वविद्यालय द्वारा ऑफलाइन तरीके से परीक्षा लिए जाने का सर्कुलर जारी कर दिया गया है। छात्रों ने इसका पुरजोर विरोध किया और कहा की यह ऑफलाइन परीक्षा नहीं देंगे। विश्वविद्यालय प्रबंधन को इनके ऑनलाइन परीक्षा का ही इंतजाम करना पड़ेगा

Leave a Reply