ASANSOL

Asansol : शाह आलम के गंभीर आरोप, अफरोज ने कहा औकात क्या है

बंगाल मिरर, साबिर अली, आसनसोल : शिल्पांचल से हज यात्रा पर जानेवाले यात्रियों की सेवा सुविधा को लेकर राजनीतिक खींचतान शुरू हो गई है। मंगलवार को कांग्रेस नेता शाह आलम सहित कांग्रेस के नेता व समर्थक पश्चिम बर्दवान जिला शासक कार्यालय पहुंचे और उन्होंने जिला शासक को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने डीएम से शिकायत किया कि आसनसोल मेंहज यात्रा को लेकर राजनीति की जा रही है, सरकारी कार्य टीएमसी कार्यालय से किया जा रहा है। साथ ही सैय्यद अफरोज के हज कमेटी में होने पर भी सवाल खड़ा किया। वहीं सैय्यद अफरोज ने इन आरोपों को ही अवैध ठहराते हुए कहा कि यह पूछनेवाले की औकात क्या है।


कांग्रेस नेता सह नौजवान अहले सुन्नत कमेटी बस्तीन बाजार आसनसोल के  के सचिव  ने बताया कि बीते शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस पार्टी कार्यालय में हज यात्रा पर जाने वाले लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग हुई। शाह आलम का आरोप है कि टीएमसी नेता सैयद अफरोज ने खुद को हज कमेटी का सदस्य बताया। उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के मुताबिक सैयद अफरोज हज कमेटी में किसी भी पद पर नहीं है और अगर हैं भी तो टीएमसी पार्टी कार्यालय से हज पर जाने वाले यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग करना कहां तक जायज है। साथ ही उन्होंने इस मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए नियुक्त दो चिकित्सकों डॉक्टर शमीम और डॉक्टर जीशान को लेकर भी सवाल खड़े किए। यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग करवाकर इनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया गया। इस मौके पर कांग्रेस नेता प्रसेनजित पुइतन्डी सहित अन्य मौजूद थे।

syed afroz


वहीं टीएमसी अल्पसंख्यक सेल के जिलाध्यक्ष सैय्यद अफरोज ने कहा कि आरोप बेबुनियाद है। हज को लेकर कोई राजनीति नहीं की जा रही है। इसे लेकर राजनीति होनी भी नहीं चाहिए। जो सवाल किया जा रहा है वह अवैध है। हजयात्रियों की कागजी कार्रवाई एवं कार्य में कोई भी मदद कर सकता है। सभी यात्री अपने मेहनत की गाढ़ी कमाई से हज पर जाते हैं। लेकिन यहां पर उनके आवेदन, रजिस्ट्रेशन, टीकाकरण में परेशानी न हो इसलिए हमलोग वर्षों से उनकी मदद करते आए हैं। जो लोग यह सब आरोप लगा रहे हैं कि उनकी हैसियत क्या है। वह कौन होते हैं जवाब मांगनेवाले। इनलोगों की कोई औकात नहीं कि उन्हें जवाब दूं।इस प्रकार चिकित्सकों पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं, इसके लिए उनके खिलाफ मानहानि का मामला किया जाएगा। क्या उन्होंने देखा है कि प्रमाणपत्र में किस चिकित्सक के हस्ताक्षर है।

Leave a Reply