ASANSOL

BB COLLEGE E Connect एप का उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today) अब आसनसोल बीबी कॉलेज की सेवाएं घर बैठे मोबाइल पर मिलेगी। शनिवार को आसनसोल के बीबी कॉलेज में एक नए एप्प को लांच किया गया जिसका नाम है बीबी कॉलेज ई कनेक्ट। एप्प का उदघाटन राज्य के कानून और लोक निर्माण विभाग के मंत्री मलय घटक ने किया। इस एप्प को आद्रिजा टेक्नोलॉजीज के जयप्रकाश कुर्मी द्वारा डेवलप किया गया है।

इस संदर्भ में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अमिताभ बासु से ने कहा कि बीबी कॉलेज ई कनेक्ट नामक इस एप्प के सहारे न सिर्फ विद्यार्थी बल्की शिक्षक, कॉलेज के पाराटीचर कर्मी तथा विद्यार्थियों के अभिभावक भी जुड़ जाएंगे। उदाहरण के लिए उन्होंने कहा कि अगर किसी शिक्षक को छुट्टी की दरखास्त करनी है तो वह इस एप्प के सहारे कर सकता है जिसकी जानकारी कॉलेज के प्रिंसिपल तक पहुंच जाएगी।

वहीं कॉलेज में होने वाली परीक्षाओं या अन्य किसी कार्यक्रम की जानकारी भी इस एप्प के सहारे विद्यार्थियों तक पहुंच जाएगी। इस एप्प के सहारे विद्यार्थी कॉलेज में होने वाले इंटरनल परीक्षाओं के नतीजों को न सिर्फ देख सकते हैं बल्कि अपने उत्तर पत्रों को डाउनलोड भी कर सकते हैं। जरूरत पड़ी तो उसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

डॉ. अमिताभ बासु ने कहा कि इस एप्प को लांच करने का मकसद कॉलेज की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता लाना है जिससे किसी भी विद्यार्थी को शिकायत की कोई गुंजाइश न रहे साथ ही कॉलेज में होने वाले हर गतिविधि के बारे में सबको पूरी जानकारी मिलती रहे। इस एप्प के सहारे कॉलेज में छात्रों के अटेंडेंस का भी रिकॉर्ड रहेगा इसके साथ ही अटेंडेंस और पढ़ाई के सिलसिले में अगर किसी छात्र का प्रदर्शन बहुत ज्यादा निराशाजनक रहा तो इसकी जानकारी अभिभावकों को भी इस ऐप के सहारे दी जाएगी।

ऐप को लॉन्च करते हुए मंत्री मलय घटक ने कहा की बीबी कॉलेज की तरफ से इस ऐप को लॉन्च करना एक बहुत अच्छी पहल है आज जबकि सब कुछ पेपरलेस हो रहा है ऐसे में बीबी कॉलेज की यह पहल निसंदेह है बदलते समय का तकाजा है और इसमें जो सहूलियतें छात्रों और शिक्षकों को दी गई है इससे कॉलेज की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता आएगी। इस मौके पर डॉ. परिमल घोष, जयंती मल्लिक सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply