HealthLatestWest Bengal

Swasthya Sathi के मरीज को  लौटाने पर दर्ज होगी एफआईआर : मुख्यमंत्री

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News ) स्वास्थ्य साथी कार्ड ( Swasthya Sathi ) धारक मरीज को इलाज से  लौटते ही थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। अस्पताल का लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Chief Minister Mamata Banerjee ) ने चेतावनी दी । मुख्यमंत्री ने मंगलवार को पश्चिमी मिदनापुर में प्रशासनिक बैठक की.। स्वास्थ्य साथी कार्ड के बारे में विभिन्न शिकायतों के मद्देनजर, उन्होंने कहा, यदि कोई अस्पताल कार्ड स्वीकार करने से इनकार करता है, तो इसकी सूचना थाने में दी जानी चाहिए। उसके बाद संबंधित थाने के पुलिस अधिकारी मामले की सूचना स्वास्थ्य विभाग को देंगे। शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग तुरंत कार्रवाई करेगा। ममता ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह खुद इस संबंध में सख्त कार्रवाई करेंगी।

mamata banejree
chief Minister Mamata Banerjee File photo


उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य साथी सेवा में निजी अस्पताल द्वारा मरीजों को लौटाने को लेकर कई शिकायतें मिली हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले बुधवार को नवान्न में एक बैठक में स्वास्थ्य साथी परियोजना पर चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने बैठक में जानना चाहा कि स्वास्थ्य साथी  को लेकर इतनी शिकायतें क्यों की जा रही हैं. ममता ने किसी भी शिकायत को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए.


मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग रेस हो गया. इसके अलावा, स्वास्थ्य देखभाल बिल से पता चलता है कि राज्य में कई मरीज इलाज के लिए जा रहे हैं। यह मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आया है। मुख्यमंत्री यह भी जानना चाहती हैं कि इस राज्य के लोग मामूली बीमारी के साथ चेन्नई और मुंबई जैसे शहरों में क्यों जा रहे हैं, और राज्य के स्वास्थ्य ढांचे की वास्तविकता क्या है। उन्होंने मेदिनीपुर में हुई प्रशासनिक बैठक से इस बारे में फिर चेतावनी दी.

Leave a Reply