ASANSOL

Asansol शहर का ड्रेनेज सिस्टम बेहतर करने डीआरएम से मिले मेयर एवं टीम

बंगाल मिरर,  कुमार पप्पू, आसनसोल : ( Asansol News Live Today ) बरसात से पहले आसनसोल शहर में ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए मेयर बिधान उपाध्याय ( Mayor Bidhan Upadhyay ) के नेतृत्व में नगरनिगम की टीम आज डीआरएम परमानंद शर्मा ( DRM Paramanand Sharma ) से मिली। इस दौरान डीआरएम ने आश्वस्त किया इसमें रेलवे की ओर से पूरा सहयोग किया जायेगा। नगरनिगम आवश्यक कार्य करे रेलवे की ओर से एनओसी दिया जायेगा।  इस दौरान चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, घोषित उपमेयर अभिजीत घटक, वसीम उल हक, कार्यपालक अभियंता आरके श्रीवास्तव, रेलवे की ओर से एडीआरएम एमके मीणा, कमांडेंट चंद्रमोहन मिश्राआदि मौजूद थे।

शहर का ड्रेनेज सिस्टम 


गौरतलब है कि कल ही शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थित बड़े नालों (हाईड्रेन) का निरीक्षण किया  था।  निरीक्षण के बाद निगम मुख्यालय में बैठक कर निकासी व्यवस्था को लेकर योजना बनाई गई थी । इस दौरान निर्णय लिया गया कि शहर में निकासी व्यवस्था को लेकर रेलवे क्षेत्र में भी काफी कार्य है। इसे लेकर डीआरएम को पत्र भेजा जाएगा।  जिसके बाद आज मेयर के नेतृत्व में टीम ने डीआरएम से मुलाकात कर विस्तार से चर्चा की।


 उल्लेखनीय है कि हाट्टन रोड, बस्तीन बाजार, चेलीडांगा, शताब्दी पार्क, दिलदारनगर, मुर्गासाल आदि जगहों का दौरा किया था। मेयर बिधान उपाध्याय ने कहा कि बीते वर्ष की विभिषिका सभी को याद है। इसकी पुनरावृत्ति न हो इसके लिए पहले से ही तैयारी शुरू कर दी गई है। गारूई नदी की गहराई बढ़ाने का कार्य एक महीने से चल रहा है। सभी नालों की सफाई की जा रही है। इन नालों की सफाई बरसात से पहले करने को कहा गया है। वहीं शहर से निकासी में रेलवे क्षेत्र की अहम भूमिका है। क्योंकि सभी बड़े नाले रेलवे के क्षेत्र से होकर गुजरते हैं। इसे लेकर क्या आवश्यक कार्य है, इसके लिए डीआरएम से बात की गई। ताकि शहर में बरसात के समय जलजमाव की समस्या न हो।

read also : Asansol में महिलाओं के लिए  नौकरी का मौका, 8 जून तक करें आवेदन

Leave a Reply