ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Raniganj के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान महिला ईसीएल कर्मी की मौत,  हंगामा

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, रानीगंज:–( Asansol Raniganj News )  रानीगंज में पुनः एक बार मरीज की मौत को केंद्र कर रात भर हंगामा चला। बुधवार रात रानीगंज के सियारसोल राजबाड़ी इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल में एक महिला मरीज की मौत के बाद से तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई। बाद में रानीगंज थाने के पंजाबी मोड़ फांड़ी की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तनावपूर्ण स्थिति पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार पांडवेश्वर थाना क्षेत्र के भुड़ी गांव की 51 वर्षीय महिला ईसीएल कर्मी लक्ष्मी बाउरी को रानीगंज के सियारसोल राजबाड़ी क्षेत्र में स्थित एक निजी अस्पताल में पेट दर्द की शिकायत पर भर्ती कराया गया था, जहां चिकित्सा के दौरान बुधवार की देर रात उसकी मृत्यु हो गई। इस घटना के बाद मरीज की मौत की खबर मिलते ही मरीज के परिजन अस्पताल परिसर पहुंचे और दावा किया कि डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत हुई है। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। जिससे अस्पताल परिसर में तनाव का माहौल पैदा हो गया।

मृतका के एक परिजन श्यामापदो बाउरी ने बताया कि इलाज में चिकित्सक द्वारा लापरवाही बरतने के कारण ही उक्त महिला की मौत हुई है। महिला की चिकित्सा करने वाले डॉक्टर टीके राय ने अपनी गलती स्वीकार भी किया है तथा उन्होंने मुआवजे के तौर पर पांच लाख रुपये देने की पेशकश की है। घटना को लेकर एफआईआर दर्ज करवाने को लेकर सवाल पर परिजन ने बताया कि हमारे ऊपर दबाव डाला गया कि मरीज की मौत तो हो ही गई है, अब मामला करने से क्या फायदा, कुछ भी नहीं मिलेगा। इसलिए कुछ ले देकर मामले को रफा-दफा कर दिया जाए। हमलोग गरीब हैं जिसकी वजह से केस का दबाव नहीं झेल पाएंगे। इसलिए हम लोगों ने अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं करवाया है।

इस विषय पर डॉ टीके राय ने अपने उपर लगे आरोप का खंडन करते हुए बताया कि इलाज में कोई भी लापरवाही नहीं हुई है, मरीज की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। उन्होंने कहा कि अगर इलाज में लापरवाही हुई है तो मृतका का पोस्टमार्टम कराया जाए, जिसमें पता चल जाएगा कि मरीज की मौत कैसे हुई है? मामले को रफा-दफा कर पैसे की पेशकश के सवाल पर उन्होंने कहा कि फांड़ी के बड़ा बाबू ने सलाह दिया था कि समझौता कर मामले को रफा-दफा किया जाए। पैसे देने की पेशकश के सवाल पर उन्होंने गोल मटोल सा जवाब दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पंजाबीमोड़ फांड़ी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। उक्त घटना को लेकर मृतक के परिजनों एवं चिकत्सक के बीच गुरूवार को भी दिनभर समझौते को लेकर कहासुनी होती रही। पुलिस ने शव जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया।

Leave a Reply