ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ने मेधावी अनन्या दासगुप्ता को किया सम्मानित

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, रानीगंज:- आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट और रानीगंज थाना पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार शाम माध्यमिक परीक्षा में राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली मेधावी छात्रा अनन्या दासगुप्ता को सम्मनित करने उसके घर पहुंची। आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी (सेंट्रल जोन) आईपीएस डॉ. कुलदीप एस. एस ने उपलब्धि हासिल करने वाली मेधावी छात्रा को बधाई दी।

मौके पर एसीपी तथागत पांडे और रानीगंज थाने के एएसआई शिशिर घोष मौजूद रहे। शुक्रवार की शाम को सभी पुलिस अधिकारियों ने अनन्या के साथ उसके सभी परिवार से मिलने उसके घर गए और उन्हें बधाई संदेश के साथ कई उपहार भी भेंट किए। पुलिस के उच्च अधिकारियों ने अनन्या के भविष्य में इंजीनियर बनने के सपने पर भी चर्चा की।

इस अवसर पर आईपीएस डॉ. कुलदीप एस. एस. की बात ने कहा कि उच्च शिक्षा में आगे बढ़ने के लिए केवल पढ़ने की इच्छा शक्ति की आवश्यकता होती है, इसके लिए आप किसी विशेष विषय में पढ़ेंगे तो ही यह मुमकिन नहीं है, लेकिन यदि आपके पास दृढ़ इच्छाशक्ति है, तो आप किसी भी विषय में सफल हो सकते हैं। इस मामले में उन्होंने अपना उदाहरण दिया, उन्होंने कहा कि उन्होंने मराठी स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की है, उन्होंने चिकित्सा स्वास्थ्य का अध्ययन किया। बाद में उन्होंने प्रशासनिक क्षेत्र में अध्ययन किया और पुलिस प्रशासन के पद पर नियुक्त हुए, तो अगर मन में शिक्षा के प्रति दृढ़ इच्छा हो तो किसी भी तरह से पढाई करो तो आप अपने लक्ष्य तक जरूर पहुंच जाओगे। यही वजह है की आज वे IPS अधिकारी हैं।

Leave a Reply