ASANSOL

आसनसोल फर्स्ट केयर चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस जागरूकता कार्यक्रम और वृक्षारोपण

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : आज विश्व पर्यावरण दिवस 2022 के अवसर पर आसनसोल फर्स्ट केयर चैरिटेबल फाउंडेशन ने कार्यक्रम प्रकृति के तहत ” विश्व पर्यावरण दिवस जागरूकता कार्यक्रम और वृक्षारोपण” का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में फाउंडेशन ने कई पेड़ लगाए और साथ ही वार्ड नंबर 80 के सफाई कर्मियों को मुंशी प्रेम चंद्र प्रतिमा ,शांतिनगर बर्नपुर में उत्तरन पहना, मोमेंटो और फूलों से सम्मानित भी किया गया। फाउंडेशन ने रोड टू रोड पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जिसके द्वारा समाज के नागरिकों को शिक्षित कर हमारे पर्यावरण को बेहतर और स्वस्थ बनाने का अनुरोध किया गया। 

कार्यक्रम के दौरान एन.जी.ओ के संस्थापक एवं सचिव . परमजीत सिंह जी ने कहा, “वृक्षारोपण समय की आवश्यकता है, हर रोज वनों की कटाई से प्रकृति का नुकसान बहुत ही चिंता का विषय है। ये हमारा पर्यावरण है, इससे हमें ही बचाना होगा। हम में से प्रत्येक को आगे आकर पर्यावरण रक्षा के लिए अपनी भूमिका को समझना होगा। हमारे पर्यावरण को स्वच्छ और साफ बनाने में योगदान देने वाले लोगों का हमे सदेव आभार व्यक्त करना चाहते है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका स्वीपर और सफाई कर्मचारियों की हैं। इसलिए हमने उन्हें सम्मानित करने और उन्हें वहां काम के लिए उचित सम्मान प्रदान करने का फैसला किया है । 

फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. रमन राज (एम.डी, इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट) ने कहा, “हम एक टीम के रूप में अपना काम कर रहे हैं, हमारे जैसे एनजीओ को आगे आना होगा और कचरा प्रबंधन और स्वच्छता के खिलाफ लड़ाई में हमारी सरकार की मदद करनी होगी।” 

कार्यक्रम में उपस्थित थे हरजीत सिंह (INTUC Gen.Sect), डॉ. एस.एन. झा (उपाध्यक्ष) डॉ सलिन्दर कुमार सिंह, राकेश कुमार शर्मा (वार्ड नं 80 पार्षद), अमरीक सिंह, गुरदीप सिंह, श्रीकांत शा, शिवनाथ वर्मा, एस.के. शर्मा, कवलजीत सिंह (सहायक सचिव), दलजीत सिंह (मुख्य संपादक), पपिंदरजीत सिंह, पिंटू सिंह, चरणजीत सिंह, दर्शन सिंह, रावेल सिंह, रोहन, रोहीत और अन्य।

Leave a Reply