ASANSOL

Asansol में जीटी रोड जाम कर विद्यार्थियों का प्रदर्शन

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Live Today ) उच्च माध्यमिक (इंटर) के रिजल्ट में गड़बड़ी के विरोध में शिल्पांचल में मंगलवार  को भी जगह-जगह विद्यार्थी आन्दोलन पर उतर आये। आसनसोल में जीटी रोड को विद्यार्थियों ने नगरनगिम के सामने जाम कर दिया । इससे शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गई। पुलिस मौके पर आई और समझा-बुझाकर विद्यार्थियों को हटाया। आन्दोलन कर रहे विद्यार्थियों की मांग थी कि उच्च माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी हुई है। जिसके कारण बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को फेल किया गया है, उनको पास किया जाए। उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद हो।

 हाजी कदम स्कूल के एक विद्यार्थी ने कहा कि उसे317 अंक प्राप्त हुए हैं इससे उसे प्रथम श्रेणी में पास होना चाहिए था लेकिन उसे अंग्रेजी में फेल कर दिया गया है। एक तो कोरोना काल में ठीक से पढ़ाई नहीं हुई उस पर एक दो नंबरों के लिए इस तरह से फेल कर देना कहां तक जायज है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी सिर्फ अंग्रेजी में ही कैसे फेल कर सकते हैं इस संबंध में जब वह स्कूल से संपर्क करते हैं तो स्कूल की तरफ से उनको कहा जाता है कि वह सिर्फ इन नतीजों का रिव्यू करवा सकते हैं । इसके अलावा और कुछ नहीं कर सकते ।

 रहमानिया हायर सेकेंडरी स्कूल की एक छात्रा ने कहा कि सिर्फ चार नंबरों के लिए फेल कर देना कहां तक उचित है । उन्होंने दावा किया कि उनको पास भी करवाना होगा और कॉलेज में मुफ्त में एडमिशन भी देना होगा वही एक और विद्यार्थी ने कहा कि रमजान के महीने में रोजा रखकर उन्होंने परीक्षा दी थी लेकिन फिर भी कम नंबरों के लिए उन को फेल कर दिया गया यह सरासर नाइंसाफी है।

Leave a Reply