ASANSOLKULTI-BARAKAR

Asansol के नियामतपुर में फर्जी संस्था से पढ़ाई के नाम पर ठगी, आरोपी फरार

बंगाल मिरर,साबिर अली, कुल्टी- कुल्टी थाना छेत्र के नियामतपुर फाडी अंतर्गत नबीनगर में एक फर्जी एनजीओ चलाने वाले शाहिद हुसैन दरभंगा बिहार एव स्थानीय नौशाद शेख ने सैकड़ो छात्राओं को बच्चो को पढ़ाई कराने के नाम से से लाखों रुपया ठगी का आरोप। जिसकी लिखित शिकायत कुल्टी थाने में की। मामले में शहीद हुसैन दरभंगा बिहार का रहनेवाला जी फरार हो गया है। वही स्थानीय नौशाद शेख अभी भी नियामतपुर में रह रहा है। घटना की जानकारी देते हुवे भुक्तभोगी छात्राओ में इशरत जहां ,साइना, शहनाज ,अफसाना, फातिमा फिरदौज़, यास्मीन प्रवीण ने बताया कि हमलोग विभिन्न छेत्रो के मोहल्लों में गरीब बच्चो को शिक्षा देने का कार्य करते है। जहां बिगत नवम्बर 2021 में नौशाद शेख ओर शाहिद हुसैन जो ए टू जेड स्कूल का संचालन करते है।

इन्होंने आसनसोल जिला के कई क्षेत्रों के कुल्टी ,बर्नपुर, आसनसोल उत्तर ,दक्षिण छेत्र की मुश्लिम छात्राओ को जो मोहल्लों के गरीब परिवार के बच्चो को पढ़ाने कार्य करती है। वही आंगन बॉडी की तर्ज पर इन दोनों ने इन छोटी छोटी मुश्लिम छात्राओ से ग्यारह हजार तो किसी से बीस बीस हज़ार रुपये लेकर कहा कि आप लोगो को इसके एवज में छह हजार रुपया महीना मिलेगा। जहा इनके झांसे में सैकड़ो अल्पसंख्यक छात्राएं फास गयी। इस दौरान जब दिसम्बर महीने में पैसा मंगा गया तो तारीख पर तारीख मिलने लगी। इसी तरह किसी को दिया तो किसी को नही भी दिया। दो महीने के बाद शाहिद हुसैन फरार हो गया।

उसके बाद से नौशाद शेख़ सभी छात्राओ को आज कल आज कल कर रोजाना बहाना बनाता रहा। जहा फरवरी के आसपास स्कूल को भी बंद कर दिया। जहा सभी छात्राओ ने नौशाद से पैसा वापस करे न ही तो महीना का छह हज़ार रुपया दिया जाय। परंतु नौशाद शेख सिर्फ टाल बहाने बनाने का कार्य करता रहा। जिसकी शिकायत इन छात्राओ ने नियामतपुर फाडी में देने के लिए गयी थी। जहा इन छात्राओ की शिकायत पर किसी अधिकार ने जांच की आदेश दिया।

Leave a Reply