ASANSOL

Asansol नगर निगम में पहुंचे हजारों लोग, मची अफरा-तफरी, घर मिलने की अफवाह से बनी स्थिति

लोगों को बरगला रहे हैं : वसीम उल, चैताली तिवारी का पलटवार

बंगाल मिरर, आसनसोल : Asansol नगर निगम में पहुंचे हजारों लोग, मची अफरा-तफरी, घर मिलने की अफवाह से बनी स्थिति,। गुरुवार को आसनसोल नगर निगम में बीपीएल क्वार्टर के लिए फार्म जमा करने वालों ने जमकर हंगामा किया। इन लोगों ने घोषित उपमेयर वसीम उल हक और एमएमआईसी गुरुदास चैटर्जी का घेराव कर अपना विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल इन लोगों के पास जानकारी थी कि गुरुवार को नगर निगम में बीपीएल क्वार्टरों के लिए फार्म जमा लिए जाएंगे। यही सोच कर भारी संख्या में बीपीएल क्वार्टरों के लिए फार्म जमा करने वाले नगर निगम पहुंचे। लेकिन जब उनको पता चला कि फार्म जमा नहीं लिया जाएगा तो इनके सब्र का बांध टूट गया और इन्होंने वसीम उल हक और गुरदास चैटर्जी का घेराव कर अपना विरोध जताना शुरू कर दिया।

हजारों की तादाद में बीपीएल क्वार्टर पाने के इच्छुक लोगों ने आसनसोल नगर निगम कार्यालय में जमकर हंगामा मचाया। इस बारे में नगर निगम के घोषित उप मेयर वसीम उल हक ने कहा कि नगर निगम की तरफ से बीपीएल क्वार्टर देने की कोई योजना फिलहाल नहीं है। उन्होंने बताया कि बुधवार को कुछ लोगों ने सादा कागज पर आवेदन लिखकर नगर निगम में जमा किया था और गुरुवार हजारों की तादाद में बीपीएल क्वार्टर पाने के इच्छुक लोगों ने रिसीविंग में जाम करने पहुंचे।

उन्होंने इसे विपक्षी राजनीतिक पार्टियों की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी नगर निगम के कार्यों को अच्छी तरह से चलने नहीं देना चाहते। यही वजह है कि वह गरीब जनता को बरगला कर उनको भी परेशान कर रहे हैं और नगर निगम के कार्यों में खलल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेयर ने भी साफ कर दिया है कि इस वक्त नगर निगम के पास 600 बीपीएल आवास हैं जिन्होंने इन आवासों के लिए पहले ही आवेदन कर रखा है या जिनको सरकारी जमीन से हटाया गया हो ऐसे लोगों को ही इन आवासों को प्रदान करने में प्राथमिकता दी जाएगी।

आसनसोल नगर निगम में बीपीएल क्वार्टर के इच्छुक लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। इस संदर्भ में आसनसोल नगर निगम के पदाधिकारियों ने बताया कि नगर निगम की तरफ से फिलहाल इस तरह का कोई प्रावधान नहीं है। लेकिन लोगों को विपक्षी दलों द्वारा लोगों को बरलाकर नगर निगम के कार्य में खलल पैदा करने के लिए इस तरह की हरकतें की जा रही है। वहीं जब हमने आसनसोल नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष भाजपा पार्षद चैताली तिवारी से बात की तो उन्होंने कहा की नगर निगम के पास गरीबों को देने के लिए घर नहीं है। लेकिन बिना एमएमआईसी की घोषणा हुए या बिना डिप्टी मेयर की घोषणा हुए उनको एसी कमरे दे दिए गए। लेकिन जिनके वोटों से जीत कर उनको यह कुर्सी मिली। उन्हीं जनता के लिए घर नहीं है। चैताली तिवारी ने कहा कि इस बरसात के मौसम में गरीब जनता कहां जाएगी। उन्होंने नगर निगम के पास जो घर हैं वह तत्काल प्रभाव से गरीबों को देने की मांग की।

Leave a Reply