ASANSOL

Run For Unity : आसनसोल डीआरएम ने झंडी दिखाकर रवाना किया

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Today )   भारत की आजादी के 75 साल के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव ( Azadi Ka Amrit Mahotsav ) के तहत भारत सरकार की कई पहलों जैसे अपने नागरिकों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास में से एक पहल के रूप में रेलवे सुरक्षा बल/आसनसोल मंडल ने आज मोटर साइकिल रैली ( Bike Rally ) और एकता के लिए दौड़ ( Run For Unity)  का सफलतापूर्वक आयोजन किया । ‘मोटर रैली और रन फॉर यूनिटी’ को परमानंद शर्मा, मंडल रेल प्रबंधक/आसनसोल ने आज (01.07.2022)  चंद्र मोहन मिश्रा, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, रेल सुरक्षा बल की देखरेख में झंडी दिखाकर रवाना किया।

07 मोटर साइकिलों पर सवार 14 रेल सुरक्षा बल कर्मियों (चालक और सवार) ने मोटर साइकिल रैली में भाग लिया, मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय आसनसोल से शुरू हुई यह रैली आसनसोल मंडल के 14 प्रमुख स्टेशनों, कोलकाता-पश्चिम चंपारण-दिल्ली को कवर करते हुए गुजरेगी। सभी मोटरसाइकल चालकों और सवारों ने आजादी का अमृत महोत्सव के झंडे और टी-शर्ट और आजादी का अमृत महोत्सव का हेलमेट पहना था। रैली को एम्बुलेंस, मेडिकल टीम, स्थानीय पुलिस द्वारा अनुरक्षित किया गया। भारत सरकार के निर्देश पर रेल सुरक्षा बल द्वारा इस उत्कृष्ट रैली की पहल की आगंतुकों और रेलकर्मियों द्वारा सराहना की गई।

समारोह का आयोजन मंडल स्तर पर किया गया है और आरपीएफ पोस्ट प्रभारियों को सलाह दी गई है कि वे भी अपने क्षेत्राधिकार में इस तरह की गतिविधियां आयोजित करें। यह स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष की उपलब्धि के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने और चंपारण के ऐतिहासिक स्थान से शुरू हुए महात्मा गांधी द्वारा “सत्याग्रह आंदोलन” के स्मरण के लिए एक पहल थी।राजपत्रित अधिकारियों, निरीक्षकों, अधीनस्थ अधिकारियों और आरपीएफ आसनसोल मंडल के ग्राउंड फॉर्मेशन सहित 150 से अधिक रेल सुरक्षा बल कर्मियों ने ‘रन फॉर यूनिटी’ में भाग लिया।

 उपरोक्त पहलों में से, निम्नलिखित अन्य पहलें भी आयोजित की जा रही हैं और आगे आयोजित की जाएंगी: आने वाले दिनों में 14 प्रमुख चिन्हित स्टेशनों में “जल सेवा”, 14 प्रमुख चिन्हित स्टेशनों में “स्वच्छता अभियान”, “वृक्षारोपण”, “श्रमदान”, “स्वतंत्रता सेनानियों, आईपीएम और पीपीएम पुरस्कार विजेताओं का अभिनंदन” आदि।

Leave a Reply