ASANSOL

Asansol रेलमंडल में स्टेशनों पर SAIL करेगा ब्रांडिंग, सुंदरीकरण के लिए लगेंगे एलईडी स्क्रीन

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Railway Station Beautification ) आसनसोल रेलमंडल में कई स्टेशनों का सुंदरीकरण किया  जा रहा है। आसनसोल के अलावा रानीगंज, दुर्गापुर, जसीडीह  भी इस सूची में है  आसनसोल रेल मंडल के सीनियर डिविजनल कमर्शियल मैनेजर शांतनु चक्रवर्ती ने बताया कि रेलवे स्टेशन को खूबसूरत बनाया जा रहा है उन्होंने बताया कि  स्टेशन का विकास को लेकर बड़े-बड़े कंपनी के लोग भी अब हम लोग का काफी सहयोग कर रहे हैं । इसी को देखते हुए आसनसोल रेलवे स्टेशन में सेल आईएसपी ( SAIL ISP ) की ओर से पूरे आसनसोल रेल मंडल में जितने भी स्टेशन पर डिजिटल बोर्ड बाहरी परिसर भीतर में बोर्ड लगा हुआ है सभी बोर्ड पर अप सेल आईएसपी का लोगो रहेगा ।

इसकी तैयारी और सर्वे पूरे स्टेशन की हो चुकी है टिकट काउंटर के बोर्ड में रिजर्वेशन काउंटर के बोर्ड में स्टेशन के अंदर सभी बड़ों डिजिटल बोर्ड मैं आईएसपी लोगों रहेगा उसके साथ साथ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर बड़े-बड़े प्लाजमा टीवी लगाया जाएगा।  कुछ ऐसे डिजिटल टीवी है जो स्टेशन के बाहरी परिसर में भी लगाया जाएगा और भीतरी परिसर में भी इसका मुख्य उद्देश्य रहेगा कि उस टीवी पर आईएसपी का कार्य किस प्रकार से उनके कारखानों में प्रोडक्शन किया जाता है वह सब ब्रांडिंग करेंगे उसके साथ रेलवे की भी प्रचार किया जाएगा। 

 बिना टिकट ट्रेन पर यात्रा ना करें स्टेशनों पर गंदगी ना फैलाएं महिला कंपार्ट पर पुरुष ना बैठे हैं यह सब टीवी स्क्रीन पर  प्रचार करेंगे उसके साथ साथ कई ऐसे स्टेशनों पर एक छोटा सा स्टाल बनाएंगे जो सभी स्टालों पर सेला आईएसपी के कर्मचारी सेफ्टी के क्या-क्या यंत्र होते हैं और क्या-क्या यंत्र का प्रयोग किया जाता है यह सभी यंत्र का एक प्रदर्शनी लगाया जाए जो काफी आकर्षक होगा । इसे देखने के लिए आसनसोल स्टेशन काफी विकास की ओर जा रहा है तो बड़े-बड़े कंपनी के लोग भी विकास करने में पूरा सहयोग कर रहे हैं इससे रेलवे को काफी मुनाफा होगा।

दुर्गापुर और आसनसोल में सर्वे हो चुका है सबसे प्रथम काम यहां होगा दुर्गापूजा से पहले या काम हो जाएगा जिसकी तैयारी चल रही है जिसे हमारा स्टेशन का रौनक कुछ अलग सा अंदाज में दिखेगा सभी डिजिटल बोर्ड के अंदर एलइडी लाइट्स लगा होगा

Leave a Reply