West Bengal

21 July TMC कार्यकर्ताओं के लिए सुप्रीमो  ममता बनर्जी ने जारी किया संदेश, पढ़ें

बंगाल मिरर, कोलकाता : 21 जुलाई की रैली पिछले दो साल से कोरोना वायरस के कारण नहीं हो पाई थी. लेकिन इस बार सभा पुराने स्थान धर्मतला में है। रैली को सफल बनाने के लिए तृणमूल नेता ममता बनर्जी ने एक वीडियो संदेश जारी किया. उस वीडियो संदेश में उन्होंने रैली को सफल बनाने में सहयोग का आह्वान किया और बार-बार मौसम की चेतावनी दी. संदेश में ममता ने कहा, “कल हमारी 21 जुलाई है। यह हमारे लिए ऐतिहासिक और यादगार दिन है। इस दिन से हमारी भावनाएं और स्वजन जुड़े हुए हैं। मां, माटी, मानुष शामिल हैं। हमारे शहीदों को तर्पण – मां,माटी, मानुष को सम्मान। हम 21 जुलाई को करते हैं।”

ममता ने यह भी आशंका जताई कि 21 जुलाई को रैली के दिन आंधी और बारिश होगी. उन्होंने कहा, ‘हालांकि इस समय मौसम अच्छा नहीं है। तेज आंधी पानी की बारिश। इनमें हमारे लाखों कार्यकर्ता आयेंगे और अपने-अपने प्रयास से रैली में शामिल होंगे। मैं सभी से अपील करती हूं,  सभी को हमारे 21 जुलाई के कार्यक्रम में आमंत्रित करती हूं। मैं सभी लोगों से अपील करूंगी। जो आ सकते हैं। जो नहीं आ सकते उनके लिए टीवी पर देखें, हमें फेसबुक लाइव पर देखें।

कोलकाता जाने वाले कार्यकर्ताओं को सावधान करते हुए ममता ने कहा, ‘मैं सभी से कहूंगी कि एक-दूसरे को और प्रशासन को सावधानीपूर्वक और शांतिपूर्ण तरीके से सहयोग करें. जो लोग कार से आते हैं, वे जल्दबाजी न करें। ताकि कोई अनहोनी न हो, जल्दी न करें। लाखों लोग रहेंगे। सभी को लोगों की मदद करने की सलाह दी। दूर से आने वालों को घर जाने तक सहारा दिया जाएगा।”

ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैं सभी राजनीतिक दलों, प्रशासन  से प्रार्थना करूंगी कि 21 जुलाई को हम सब गवाह बनें. 21 जुलाई रैली, 21 का अर्थ है आंदोलन, 21 का अर्थ है भाषा, 21 का अर्थ है पथ के सपने, 21 का अर्थ है दिशा। 21 नया सवेरा लाता है, 21 हमारे मन की ताकत। 21 बार-बार आना। 21 जुलाई को फिर से चलते हैं।”

Leave a Reply