ASANSOL

Kolkata में फ्लैट से 20 करोड़ जब्त, मंत्री के करीबी का फ्लैट ईडी का दावा

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( ED Carrying Out Search Operations In Kolkata ) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दक्षिण कोलकाता में एक रिहायशी इलाके में स्थित आवासीय फ्लैट से कम से कम 20 करोड़ रुपये जब्त किये  की है। जांच एजेंसी ने बताया कि यह फ्लैट अर्पिता मुखर्जी नाम की महिला का है। ईडी का दावा है कि अर्पिता राज्य के उद्योग मंत्री (पूर्व शिक्षा मंत्री) पार्थ चटर्जी की परिचित  हैं. हालांकि, बंगाल मिरर ने इस दावे की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है। जांचकर्ताओं ने यह भी दावा किया कि पार्थ की करीबी अर्पिता के घर से 20 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं।

ईडी के ट्विटर हैंडल से शुक्रवार रात करीब 8:10 बजे एक ट्वीट पोस्ट किया गया। ट्वीट में लिखा गया, ‘पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा परिषद की भर्ती भ्रष्टाचार जांच के सिलसिले में कई जगहों पर तलाशी ली गई है. जिसके साथ नोटों के बंडल की तस्वीर शेयर की गई है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी शुक्रवार सुबह से ही सक्रिय हैं। सुबह करीब आठ बजे ईडी के जांचकर्ताओं ने राज्य के मंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के घर समेत कुल 13 जगहों पर तलाशी अभियान शुरू किया. शुक्रवार को घंटों तक अभियान जारी था। ईडी के 80 से 90 जांचकर्ताओं ने राज्य भर में 13 स्थानों पर मैराथन तलाशी अभियान शुरू किया है।

Leave a Reply