ASANSOL

कोयला तस्करी में दिलावर को नहीं मिली जमानत, सीआईडी ने किया था बेल का विरोध

बंगाल मिरर, एस सिंह : मीर दिलावर हक को शुक्रवार को आसनसोल की एक अदालत में जमानत देने से इनकार कर दिया गया था, जब राज्य पुलिस सीआईडी ​​ने कोयला मामले में उनकी जमानत का विरोध किया । मीर दिलावर हक इस मामले में सीआईडी ​​द्वारा गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में शामिल है।पुलिस ने आसनसोल के जामुड़िया थाना अंतर्गत हिजलगोड़ा के आदिवासी क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय से सटे एक क्षेत्र से मीर दिलावर हक को पांच लाख 40 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया. वहां से एक अवैध डिपो में करीब 70 टन कोयला बरामद हुआ।

इस घटना के बाद जामुड़िया पुलिस ने इलाके के एक घर में छापेमारी की. पुलिस ने उस घर के गैरेज में एक कार से 2 करोड़ 45 लाख रुपये बरामद किए। हालांकि, पुलिस या सीआईडी ​​अभी तक जयंत मंडल को नहीं पकड़ पाई है, जिसके घर में वह रुपये मिले थे। शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए मीर दिलवर हक ने अपने वकील शेखर कुंडू से जमानत के लिए आवेदन किया था।उधर, सीआईडी ​​भवानी भवन, कोलकाता की ओर से लोक अधिवक्ता मनोज प्रसाद ने प्रतिवाद किया।

 उन्होंने बताया, मोबाइल फोन सूत्रों और जीपीआरएस के जरिए उस समय हिजल गोड़ा से मीर दिलवार को कैसे पकड़ा गया, इसकी जानकारी के साथ. यह देखा जा सकता है कि आसपास के क्षेत्र में ईसीएल की कोई खदान नहीं है लेकिन वहां कोयले का भंडारण किया गया था। वहीं, उस क्षेत्र में ड्रोन देखे गए जहां जमुरिया सेंट्रल कूरियर से अवैध रूप से कोयला चोरी किया जा रहा था, जिसे 25 साल पहले ईसीएल ने बंद कर दिया था। उन्होंने उस तस्वीर का भी जिक्र किया। 

इसके अलावा, एक दिन पहले, उन्हें पता चला कि मीर सैदुल को गिरफ्तार करने के बाद मीर दिलवार उसका रिश्तेदार है, जो कोयला घोटाले में शामिल था। इस मीर सैदुल के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला है। कोयला मामले में सीआईडी ​​ने इन दोनों समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। स्वाभाविक रूप से, सरकारी वकील ने अदालत से कहा कि मीर दिलवार को जमानत नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि मीर दिलवार के वकील शेखर कुंडू ने कहा कि उनसे पैसे मिले हैं और उन्हें जमानत दी जानी चाहिए. जज ने दोनों पक्षों के वकीलों से सवाल-जवाब करने के बाद उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी।

Leave a Reply