West Bengal

SSC SCAM : ED की जिला स्तर पर छापेमारी ! निकली 6 टीम

बंगाल मिरर, एस सिंह : SSC SCAM : ED की जिला स्तर पर छापेमारी की तैयारी,  निकली 6 टीम एसएससी भ्रष्टाचार मामले में इस बार जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छापेमारी कर रहा है. बुधवार सुबह साल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स से ईडी की 6 गाड़ियां निकलीं. सूत्रों के मुताबिक ईडी बीरभूम, उत्तर 24 परगना जैसे जिलों में छापेमारी कर सकती है।

बुधवार सुबह ईडी शांतिनिकेतन पहुंचा। हालांकि उनका एक दल मंगलवार की रात ही पहुंच गया। इस बार शांतिनिकेतन में विभिन्न घरों की तलाशी ली जा सकती है (जैसा कि ईडी का दावा है)। एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार मामले में पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसी ने दावा किया कि उसके नाम पर कई जगहों पर काफी संपत्ति है। उनमें से पहला शांतिनिकेतन है।

ईडी ने यहां पार्थ और अर्पिता की बड़ी मात्रा में संपत्ति मिलने का दावा किया है। सूत्रों के मुताबिक ईडी बुधवार को शांतिनिकेतन में ‘अपा’ समेत विभिन्न फ्लैटों पर उनकी निगरानी में तलाशी अभियान चला सकती है. गौरतलब है कि इससे भ्रष्टाचार के मामले में पीडी द्वारा पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उसकी घनिष्ठ अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया है अर्पिता के दो प्लेट से करीब ₹500000000 बरामद किए गए वहीं भारी मात्रा में सोने के गहने और अकूत संपत्ति का भी पता चला है के बाद से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पास्टर जी को मंत्री पद से हटा दिया और तृणमूल से निलंबित भी कर दिया है वही इस कांड में कई पूर्व छात्र नेता भी ईडी की रडार पर हैं।

अनुब्रत मंडल की करीबियों पर ईडी की दबिश 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एसएससी भर्ती में भ्रष्टाचार के मामले में राज्य के विभिन्न हिस्सों में जांच कर रहा है। बुधवार को ईडी की टीम शांतिनिकेतन पहुंची। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने पार्थ चट्टोपाध्याय और अर्पिता मुखोपाध्याय के नाम कई संपत्तियों की लोकेशन खोजी है. इस बीच ईडी की एक टीम तृणमूल जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल के घर पहुंच गई है, जो एक कारोबारी और उनके करीबी नेता हैं. हालांकि सूत्रों के मुताबिक इस छापे का एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार मामले से संपर्क नहीं है।

मंगलवार की सुबह ईडी के अधिकारी केंद्रीय बल के जवानों के साथ बीरभूम के सिउरी में पत्थर कारोबारी टुलु मंडल के घर गए. ईडी की टीम ने बसापारा इलाके में एक घर पर छापा मारा। उस मकान के मालिक बीरभूम जिला कार्य निदेशक अब्दुल करीम खान हैं। इन दोनों को अनुव्रत-घ्निष्ठा के नाम से जाना जाता है।

कोयला तस्करी मामले में सीबीआई पहले ही अनुव्रत से पूछताछ कर चुकी है। तृणमूल नेता के अंगरक्षक सहगल हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया है. केंद्रीय जांच एजेंसी का दावा है कि सहगल की करोड़ों रुपये की संपत्ति इलाबाजार समेत बीरभूम में विभिन्न जगहों से मिली है. सूत्रों के मुताबिक इस सहगल से पूछताछ के सूत्रों से टुडू और केरीम के नाम सामने आए हैं. तुलु सहगल का कारोबार देखता था। दूसरी ओर, परियोजना प्रबंधक द्वारा उनके साथ वित्तीय लेनदेन किया गया था। इन सभी सूत्रों के मुताबिक ईडी दोनों घरों की तलाशी ले रही है.

Leave a Reply