West Bengal

Anubrata Mondal : CBI के बुलावे पर नौवीं बार नहीं गये,  अस्पताल ने कहा  भर्ती होने की जरूरत नहीं

अस्पताल के बाहर लगा गोरू चोर का नारा

बंगाल मिरर, कोलकाता ( West Bengal News ) बीरभूम के टीएमसी जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल ( Anubrata Mondal ) फिर सीबीआई ( CBI ) के सामने हाजिर नहीं हुई। यह नौवीं बार था,  जब वह  सीबीआई की नोटिस  पर नहीं गये।वहीं आज ही उनके बॉडीगार्ड सहगल हुसैन का  नाम सीबीआई ने मवेश तस्करी मामले की चार्जशीट में शामिल किया। अनुब्रत मंडल इलाज के लिए एसएसकेएम अस्पताल गये थे। जहां अस्पताल ने उन्हें सूचित किया कि उनकी शारीरिक स्थिति के लिए अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है। घर से इलाज जारी रहेगा। नतीजा यह हुआ कि तृणमूल के बीरभूम जिलाध्यक्ष का अगला ठिकाना कहां है? क्या वह सीबीआई के सम्मन के जवाब में अस्पताल से निजाम पैलेस पहुंचेंगे? लेकिन जब अनुव्रत ने फ्लाई ओवर कार को पकड़ा, तो उस अटकल पर पानी फिर गया। राजनीतिक हलकों को किसी तरह यकीन हो गया था कि अनुव्रत निजाम पैलेस नहीं जा रहे हैं।

सीबीआई ने सोमवार को अनुब्रत को पूछताछ के लिए निजाम पैलेस तलब किया था। केंद्रीय जांच एजेंसी गौ तस्करी मामले में आरोपी तृणमूल नेता को 9 बार तलब कर चुकी है। हालांकि अनुव्रत ने बताया कि वह इस बार भी नहीं गये। वकीलों ने कहा कि वह शारीरिक रूप से अस्वस्थ हसूस कर रहे थे। उनके लिए सीबीआई के समन का जवाब देना संभव नहीं है। लेकिन सीबीआई ने अनुव्रत के अनुरोध का कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने बताया कि बीरभूम के तृणमूल नेता एसएसकेएम से निकलकर सोमवार को निजाम पैलेस आएं. लेकिन सोमवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे कार एसएसकेएम से निकली और मां फ्लाईओवर से  लेक टाउन होते हुए चिनार पार्क के घर पहुंचे।

सीबीआई ने अनुव्रत मंडल को गाय तस्करी मामले में सोमवार को पेश होने का आदेश दिया। लेकिन रविवार को तृणमूल नेता ने ईमेल के जरिए सीबीआई को बताया कि उनका सोमवार को जाना संभव नहीं है. उनके वकील ने कहा, अनुव्रत बीमार हैं। बीरभूम के तृणमूल जिलाध्यक्ष सोमवार को शारीरिक जांच के लिए एसएसकेएम गए थे। लेकिन उसे भर्ती नहीं किया गया।

रविवार को अनुव्रत के वकील ने दावा किया कि 8 तारीख को एसएसकेएम जाना पहले से तय था। अनुब्रत मंडल सोमवार दोपहर एसएसकेएम अस्पताल गए। सूत्रों के अनुसार अनुव्रत को सांस की समस्या, स्लीप एपनिया, हृदय की समस्याएं, फिस्टुला और टेस्टिकुलर समस्याएं हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि उनके शरीर के अलग-अलग हिस्सों में दर्द हो रहा है।

एसएसकेएम अस्पताल में उन्हें दिप्तेंद्र सरकार, सरोज मंडल, सौमित्र घोष, राजेश प्रमाणिक और सोमनाथ कुंडू जैसे डॉक्टर देख रहे हैं. अनुव्रत के सोमवार को आने के बाद एसएसकेएम में केबिन नंबर 216 को तैयार रखा गया था। लेकिन डॉक्टरों ने जांच कर जानकारी दी कि अनुव्रत की लगभग सभी समस्याएं पुरानी बीमारियां हैं। इसलिए उसे फिलहाल एडमिशन लेने की जरूरत नहीं है। अनुब्रत दोपहर करीब साढ़े तीन बजे एसएसकेएम से निकले। वहीं अस्पताल से जब अनुब्रत निकल रहे थे, उसी दौरान नारेबाजी होने लगी, कुछ लोग गोरू चोर का नारा लगाने लगे। 

Leave a Reply