ASANSOLधर्म-अध्यात्म

Sawan के अंतिम सोमवार को विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान्न

बंगाल मिरर,आसनसोल:  सावन माह की अंतिम सोमवार को शिल्पांचल के विभिन्न  मंदिरों में पूजा-अर्चना तथा जलाभिषेक के लिए भारी भीड़ उमड़ी। महावीर स्थान में श्रद्धालुओं देवाधिदेव महादेव का दूध और जल से अभिषेक किया। इस मौके पर महावीर स्थान सेवा समिति के सचिव अरुण शर्मा ने 10 अगस्त को महावीर स्थान मंदिर परिसर में दोपहर 12 बजे से साढ़े तीन बजे तक खिचड़ी भोग का आयोजन किया गया है। बीते एक महीने से महावीर स्थान में सवा लाख हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया गया था। आखिरी सोमवार के दिन उसका भी समापन हुआ।

वहीं आसनसोल के घाघरबूढ़ी मंदिर स्थित महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं ने दामोदर से जल लाकर अभिषेक किया। मौके पर रूपेश साव, संजय सिंह, राधेश्याम सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

मां शाकंभरी देवी का मंगल पाठ तथा सावन महीने का श्रृंगार उत्सव मनाया गया

महावीर स्थान मंदिर परिसर में मां शाकंभरी देवी का मंगल पाठ तथा सावन महीने का श्रृंगार उत्सव मनाया गया इस मौके पर मारवाड़ी महिला समिति के तमाम सदस्य मौजूद थे । इस संदर्भ में शाकंभरी महिला मंडल समिति की स्मिता शर्मा ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी मां शाकंभरी की पूजा अर्चना की जा रही है उनको मेहंदी लगाई जा रही है चुनर उड़ाई जा रही है उन्होंने बताया कि हर साल इस दिन इस धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया जाता है इस कार्यक्रम के दौरान स्मिता शर्मा के अलावा सरिता मोदी पूनम कयाल शशि शर्मा लक्ष्मी शर्मा बबीता सुल्तानिया सहित इस संस्था के तमाम सदस्याएं उपस्थित थीं

Leave a Reply