ASANSOL

आसनसोल नॉर्थ पॉइंट स्कूल में आज़ादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया

बंगाल मिरर, आसनसोल: आसनसोल नॉर्थ पॉइंट स्कूल में गणमान्य व्यक्तियों और अतिथियों की उपस्थिति में आज़ादी का अमृत महोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस समारोह को शानदार प्रदर्शनों, उपस्थिति और भाषणों की एक श्रृंखला द्वारा चिह्नित किया गया था। श्री गोपाल चंद्र दास, स्वास्थ्य शिक्षा पर राज्य ग्रामीण विकास संस्थान के राज्य स्तरीय संसाधन व्यक्ति, राज्य संयोजक, ओडिशा सचेतन नागरिक मंच, संयुक्त सचिव, ओडिशा सुचना अधिकार मंच आज के विशिष्ट अतिथि थे। आसनसोल नॉर्थ पॉइंट स्कूल के अध्यक्ष, श्री सचिंद्रनाथ रॉय ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और कारगिल वॉर हीरो के बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के पूर्व कमांडर श्री नंददुलाल बनर्जी को भी सम्मानित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत तिरंगे में तिरंगा फहराकर छात्रों द्वारा परेड की गई। आसनसोल नॉर्थ पॉइंट स्कूल की निदेशक श्रीमती मीता रॉय ने शिक्षकों के साथ देशभक्ति गीत के साथ दिन के उत्सव का एक उपयुक्त संगीतमय परिचय दिया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम की रेंज नर्सरी से बारहवीं तक के स्कूली छात्रों की चपलता, भावना और उत्साह का प्रमाण थी, चाहे वह परेड, गायन, संगीत बैंड प्रदर्शन, स्केटिंग कलाबाजी, सामूहिक पीटी ड्रिल, कराटे प्रदर्शन या नृत्य कार्यक्रम सभी प्रस्तुतियाँ हों। सूक्ष्म और विस्तार से परिपूर्ण थे।

अध्यक्ष सचिंद्रनाथ रॉय ने विशेष बच्चों के खेल क्षेत्र का भी उद्घाटन किया, एक खेल क्षेत्र जिसमें सीखने और खेलने की सभी आधुनिक सुविधाएं जैसे बॉल पूल, किड्स टेंट, किड्स एडुटेनमेंट, मनोरंजन क्षेत्र, जंपिंग पैड, बैलेंसिंग बोर्ड, फ्लोर आरा हॉप्सकॉच मैट, रीडिंग शामिल हैं। किताबें आदि। किड्स प्ले ज़ोन इस क्षेत्र में अपनी तरह का एक है जो अनुभूति, मोटर, शारीरिक और सामाजिक और भावनात्मक कौशल विकसित करने के साथ-साथ सीखने और मज़ा प्रदान करता है। दिन का समापन दसवीं और बारहवीं कक्षा के स्कूल टॉपर्स के अभिनंदन के साथ हुआ, 2022 की बोर्ड परीक्षा में जिन्होंने हाल ही में सीबीएसई में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

Leave a Reply