ASANSOL

Asansol में अवैध टोटो बिक्री बंद करने की मांग पर धरना-प्रदर्शन

अवैध शोरूम हो सील, मालिक को गिरफ्तार किया जाये : राजू

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल शिल्पांचल में अवैध टोटो बिक्री बंद करने की मांग को लेकर आरटीओ कार्यालय पर आईएनटीटीयूसी नेता राजू अहलूवालिया के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया।  । कलकत्ता हाई कोर्ट का आदेश है कि जिस टोटो को नंबर आवंटित किया जायेगा वहां उसे पहले ऑफर लैटर देना होगा और उसके रूट को चिन्हित करना होगा । लेकिन शहर में इन प्रावधानों के पालन किये बिना ही एक निजी कंपनी के द्वारा निर्मित टोटो को नंबर आवंटित किया जा रहा है । क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ( आरटीओ ) मृणमय मजुमदार ने कहा कि अलीपुर कोर्ट द्वारा जारी निर्देश पर नंबर आवॅटत किये जा रहे हैं ।

आईएनटीटीयूसी नेता राजू अहलुवालिया ने इस प्रणाली पर गहरी आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे शहर में अराजकता बढ़ेगी ।  आसनसोल में जहां-तहां अवैध टोटो शोरुम खुले हुए हैं । इस विषय पर कई बार जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया है । इसके बावजूद इस दिशा में कोई ठोस में कार्रवाई नहीं हुई है एक निजी विशेष कंपनी के टोटो को नंबर आवंटित होने के से कि बाद भी न तो ऑफर लैटर लिया जा रहा है और न उनका रूट ही तय किया जा रहा है । ऐसे में ये नंबर वाले टोटो किस रूट में चलेंगे , यह स्पष्ट नहीं है । 

उन्होंने कहा कि रूट निर्धारण न होने से आये दिन टोटो और ऑटो चालकों में झड़प होती है । कुछ टोटो शोरूम संचालक लोगों को प्रलोभन देकर टोटो बेचते है कि उन्हें नंबर और रूट वे अपने स्तर से उपलब्ध करा देंगे । लेकिन टोटो बेचने के बाद कुछ भी नहीं होता है ।  जिस तरह से दिन पर दिन शहर में गैर कानूनी टोटो की वृद्धि हो रही है उससे शहर में परिचालन कर रहे ऑटो चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

Leave a Reply