West Bengal

ED Raid in Kolkata : बेड के नीचे मिले नोटों के बंडल, 17 करोड़ !

ट्रांसपोर्ट कारोबारी नासिर खान के घर पर मिले करोड़ों रुपए, सुबह से कोलकाता के विभिन्न स्थानों पर चल रही छापेमारी

बंगाल मिरर, कोलकाता : ED Raid in Kolkata कोलकाता के गार्डेनरिच इलाके में कारोबारी के घर बिस्तर के नीचे मिले नोटों के बंडल, ईडी ने शहर के चार इलाकों में की तलाशी।
सूत्रों के मुताबिक, गार्डनरिच में एक ट्रांसपोर्ट व्यापारी आमिर खान के दो मंजिला घर के बिस्तर के नीचे प्लास्टिक की थैलियों में लिपटे 500 रुपये के नोटों के ढेरों बंडल मिले। 2000 रुपये के नोट का एक बंडल भी मिला। शाम तक यह आंकड़ा 11 करोड़ रुपए पहुंच गया . वही रात को यह 17 करोड़ के पार चला गया ईडी सूत्रों के अनुसार ₹173200000 वहां से बरामद किए गए



प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने पहले चरण में गार्डनरिच में परिवहन व्यवसायी आमिर खान के घर से कम से कम सात करोड़ रुपये बरामद किए। यह राशि अभी और बढ़ने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक, शनिवार सुबह ईडी के तलाशी अभियान में आमिर के दो मंजिला घर के बिस्तर के नीचे से प्लास्टिक की थैलियों में लिपटे 500 रुपये के नोटों के ढेरों बंडल मिले. 2000 रुपये के नोट का एक बंडल भी मिला। ईडी के सूत्रों से पता चला है कि यह बड़ी रकम गिनने की मशीन भी लाई जाएगी। हालांकि, ईडी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर गार्डेनरिच से भारी मात्रा में धन की वसूली की घोषणा नहीं की है।



सूत्रों के मुताबिक ईडी ने शनिवार को मोबाइल एप से जुड़े फर्जीवाड़े के एक मामले में यह तलाशी अभियान शुरू किया था. ईडी के अधिकारी पहले आमिर के घर से बरामद की गई मोटी रकम को जब्त करेंगे. उसके बाद इसे गिनने के लिए बैंक अधिकारियों की मदद ली जाएगी। ईडी पहले ही गार्डेनरिच के उस घर में अतिरिक्त फोर्स भेज चुकी है. गार्डेनरिच के शाही अस्तबल लेन में आमिर के घर के बाहर दोपहर के करीब केंद्रीय बल के जवानों को तैनात किया गया था।

गौरतलब है कि ईडी के अधिकारियों ने शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे कोलकाता में छह जगहों पर एक साथ तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने पार्क स्ट्रीट के पास मैकलियोड स्ट्रीट के साथ-साथ न्यूटाउन, मोमिनपुर में बंदरगाह क्षेत्र और गार्डनरिच में शाही अस्तबल लेन सहित छह स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक, तीन घंटे की कार्रवाई के बाद गार्डेनरिच में ट्रांसपोर्टर के घर से नोटों का एक बड़ा बंडल मिला। शुरुआत में माना जा रहा है कि यह रकम कई करोड़ से ज्यादा होगी।

ED Raid in Kolkata शनिवार दोपहर करीब 1 बजे ईडी के और अधिकारी आमिर के घर में घुसे। केंद्रीय बलों के सामने नासिर र के घर पर एक और व्यापक तलाशी शुरू की गई। सूत्रों के मुताबिक व्यापारी उस पैसे के स्रोत के बारे में कोई जवाब नहीं दे सका। सूत्रों का दावा है कि वह उस पैसे से जुड़े कोई वैध दस्तावेज भी नहीं दिखा सका। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में कारोबारी से पूछताछ की जा रही है। कहा जा रहा है कि यह रुपए किसी प्रभावशाली व्यक्ति के हैं।

Leave a Reply