ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

ऐतिहासिक मंदिर से भगवान महावीर की मूर्ति चोरी

बंगाल मिरर, काजल मित्रा :- बाराबनी थाने के दोमहानी बाजार क्षेत्र में ऐतिहासिक मंदिर से भगवान महावीर की 150 साल पुरानी मूर्ति की चोरी को लेकर इलाके में हड़कंप मच गया है.
घटना के बारे में रविवार दोपहर दोमहानी बाजार में अति प्राचीन जैन समुदाय के एक मंदिर से भगवान महावीर की 150 साल पुरानी मूर्ति और कुछ बेहद कीमती सामान चोरी हो गया. खबर फैलते ही इलाके में हड़कंप मच गया, कई लोग मंदिर परिसर में जमा नजर आए। घटना की सूचना मिलने के बाद बाराबनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी।

जैन मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने आज सुबह तक मूर्ति और सामग्री को देखा था। क्योंकि 10 दिनों से जैन समुदाय का एक उत्सव चल रहा था, आज उत्सव का अंतिम दिन था, पूजा-अर्चना करने और सभी अनुष्ठान करने के बाद, वे मंदिर को बंद कर गए और चले गए। और दोपहर में जब मंदिर खोला गया तो पता चला कि भगवान महावीर की 150 साल पुरानी मूर्ति और मंदिर से कुछ सामान चोरी हो गया है। मंदिर के अधिकारियों ने बाराबनी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की, और पुलिस पर भरोसा करते हुए कहा कि वे पुलिस की हर तरह से मदद करेंगे, लेकिन चोरी के सामान को तुरंत बरामद कर लेंगे।

Leave a Reply