ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Coal Smuggling : दूध के कंटेनर में अवैध कोयला, पुलिस भी दंग

बंगाल मिरर, चरण मुखर्जी, जामुड़िया : अवैध कोयला कारोबार पर सीबीआई, ईडी के बाद राज्य की सीआईडी द्वारा नकेल कसने के बाद तस्करों ने अब तस्करी का नया तरीका निकाला है।  कंटेनरों में गाय की तस्करी की खबर सामने आने के बाद कोयले की तस्करी का मामला सामने आया है. जामुड़िया थाना क्षेत्र की नाका चेकिंग में जामुड़िया थाने की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। घटना के संबंध में ज्ञात हुआ है कि जमुरिया से  रानीगंज जाने वाली सड़क पर रविवार दोपहर बीजपुर से सटे इलाके में चेकिंग के दौरान इसका खुलासा हुआ।  

तभी अचानक एक पार्सल कार आई और उसे रोक लिया। उसके कागजात की जांच करने के बाद, दूध की गाड़ी का पिछला भाग खोलकर पुलिस अधिकारी हैरान रह गए। गेट खोलने पर पार्सल वाहन में बोरियों में भरा कोयला देखा जा सकता है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक  कोयला तस्करी का यह धंधा काफी समय से कर रहा है.। वह लंबे समय से यह धंधा कर रहे थे, लेकिन कभी पकड़े नहीं गए।आखिरकार यह कंटेनगर कल शाम पकड़ी गई।

  कुछ समय पहले जामुड़िया थाना पुलिस ने पीछा कर अवैध कोयले से लदी एक पिकअप वैन को जामुरिया की एक निजी फैक्ट्री के गेट से जब्त कर लिया.जहां एक ओर केंद्रीय खुफिया विभाग ईडी, सीबीआई पश्चिम बंगाल में कोयले के खिलाफ प्रभावित हुई है, वहीं सूत्रों के साथ-साथ जमुरिया में कई निजी कारखानों के खिलाफ अवैध कोयला लेने के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन अभी भी जामुड़िया की कई फैक्ट्रियों में रात के अंधेरे में अवैध रूप से कोयले ला रहे हैं। 

हालांकि जमुरिया थाने की पुलिस इस कोयला कारोबार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, लेकिन पुलिस सूत्रों के मुताबिक कोयला मामलों में कई लोगों के खिलाफ कोयला मामले दर्ज किए गए हैं और कई कोयला माफियाओं को गिरफ्तार किया गया है। 

Leave a Reply