ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

Durgapuja के दौरान आयोजक क्या करें क्या ना पुलिस ने दिया निर्देश

बं‌गाल मिरर, काजल मित्रा :- आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ने पर्व दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा प्रदान करने के लिए सभी प्रकार की तैयारी शुरू कर दी है और इसलिए सलानपुर थाना क्षेत्र में रूपनारायणपुर नंदनिक हॉल में सभी पूजा कमिटि के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया ।आगामी दुर्गा पूजा के अवसर पर सालनपुर थाने की ओर से नंदनिक हॉल में सालनपुर प्रखंड की कुल 43 दुर्गा पूजा समितियों के साथ बैठक की गयी.

इस दिन, दुर्गा पूजा समिति को प्रशासन द्वारा सूचित किया गया था कि इस वर्ष सरकार ने 50 हजार राशि से 60,000 तक की वृद्धि की है, इसलिए यह देखा जाना चाहिए कि पूजा के अच्छे कारण पर पैसा खर्च किया जाता है। इसके अलावा, पंडाल का एक मार्ग चार्ट पुलिस थाने को दी जानी चाहिए, प्रत्येक पूजा मंडप में स्वयंसेवकों को रखा जाना चाहिए और सभी को एक बैच दिया जाना चाहिए, तेज आवाज वाले पटाखे पर पूरी तरह से रोक है सभी पटाखे 90 डेसीबल से कम तीव्रता वाले होने चाहिए , प्रत्येक पंडाल में अग्निशामक यंत्र होना चाहिए।


वहीं हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार पूजा में कोई डीजे नहीं बजाया जा सकता है, अगर डीजे इसका इस्तेमाल करता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी, पूजा के हर मंदिर में बिजली के तार का सही इस्तेमाल किया जाना चाहिए. दुर्गा पूजा 2022 को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए, उन्होंने विभिन्न दिशा-निर्देश दिए कि क्या करना है।



इस बैठक में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्त की एसीपी सुकांत बनर्जी व सालनपुर पंचायत समिति अध्यक्ष फाल्गुनी घासी, उपाध्यक्ष विद्युत मिश्रा, प्रखंड संयुक्त अधिकारी श्रेया नाग, आसनसोल रेल मंडल के अधिकारी , सालनपुर ईसीएल क्षेत्र प्रभारी चंद्रकांत शर्मा,
सलानपुर थाना प्रभारी अमित हाटी, रूपनारायणपुर चौकी प्रभारी मंजीत धारा, ए एस आई रंजीत सरकार, कल्याणेश्वरी चौकी प्रभारी उज्ज्वल साहा, अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, दुर्गा पूजा उत्सव परिषद के नेता और अन्य सरकारी एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply