ASANSOL

तृणमूल कांग्रेस हिंदी प्रकोष्ठ द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

बंगाल मिरर साबिर अली आसनसोल: तृणमूल कांग्रेस हिंदी प्रकोष्ठ के राज्य अध्यक्ष श्री विवेक गुप्ता के निर्देश पर पूरे पश्चिम बंगाल के अन्य जगहों की तरह आज पश्चिम बर्दवान जिले में तृणमूल कांग्रेस हिंदी प्रकोष्ठ के द्वारा हिंदी भवन एवं उखड़ा के मायरा डिपू में रक्तदान किया गया । यहां लगभग 62 यूनिट रक्तदान किया गया । इस अवसर पर पश्चिम बंगाल हिंदी अकादमी के उपाध्यक्ष मनोज यादव पार्षद सह रानीगंज ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष रूपेश यादव हिंदी प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष सिंटू भुईया समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

इस अवसर पर तृणमूल कांग्रेस हिंदी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सिंटू कुमार भुइयाँ ने कहा कि तृणमूल कोंग्रेसी की हमेशा यही सोच रही है कि कभी किसी को किसी प्रकार की समस्या ना हो। गरीब-दुखियों,असहाय, संकटग्रस्त व्यक्तियों की सेवा ही हमारा उद्देश्य हैं। किसी भी सरकारी अथवा निजी अस्पतालों में जरूरतमंद लोगों तक सहायता प्रदान किया जा सके इसी उद्देश्य से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। प्रदेश में तृणमूल कांग्रेस की शासन ने एवं माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लोककल्याण अवधारणा के तहत चलायें गए बहुत सारे योजनाओं के में एक योजना निशुल्क स्वास्थ्य सेवा भी है जिसके तहत स्वास्थ्य कार्ड भी प्रत्येक प्रदेश वासियों को उपलब्ध करवाया गया है।

रक्तदान शिविर के माध्यम से आपसी भाई-चारा, सहयोग, मैत्री, बंधुत्व को भी बढ़ावा मिलेगा। स्वास्थ्य ही मूल धन है और इस रक्तदान के माध्यम से हम अपने मूलधन को सुरक्षित रख सकते है। स्वामी विवेकानंद ने कहा है कि गरीबी और असहाय की सेवा ही वास्तविक ईश्वर की सेवा है। हम तृणमूल कोंग्रेसी इसी सांस्कृतिक विरासत को आगे लेकर चल रहे है।

Leave a Reply