ASANSOL

Asansol बाजार में EB का छापा, भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट जब्त

बंगाल मिरर, आसनसोल: ( Asansol Live News Today) Asansol बाजार में EB का छापा, भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट जब्त । मंगलवार को इनफॉर्सर्मेंट ब्रांच ने आसनसोल बाजार में छापेमारी की जिससे हड़कंप मच गया इस दौरान सरकारी कुंवारी लागे से भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट जप्त किया गया है इसके साथ ही 3 लोगों को गिरफ्तार किए जाने की सूचना है। गौरतलब है कि इसके पहले सरकारी कुआं के पास नकली जर्दा और नकली पान मसाला भी जब्त किया जा चुका है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आसनसोल दुर्गापुर पुलिस ईबी शाखा को आसनसोल शहर के बस्तीन बाजार के सरकारी कुआं इलाके में अवैध विदेशी सिगरेट बेचे जाने की शिकायत मिली थी। आईटीसी कंपनी ने भी अवैध तरीके से विदेशी सिगरेट बेचे जाने की शिकायत करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्यवाई की मांग की थी। इसके बाद इंफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने बस्तीन बाजार के सरकारी इलाके में जाल बिछाया और आसनसोल दक्षिण थाने की पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की। इंफोर्समेंट ब्रांच एवं पुलिस अधिकारी जब वहां पहुंचे तो देखा कि भारी मात्रा में अवैध विदेशी सिगरेट का स्टॉक किया गया था। इस दौरान यहां से लगभग 8 बोरा अवैध विदेशी सिगरेट ज़ब्त किया गया।



 शुरुआती जांच में इंफोर्समेंट ब्रांच और पुलिस को पता चला है कि काफी समय से यहां अवैध तरीके से विदेशी सिगरेट की बिक्री की जा रही थी। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि विदेशी सिगरेट की खेप यहां कैसे लाई गई थी और कब से यह गोरखधंधा चल रहा था। शुरुआती तौर पर जब्त किए गए सिगरेट की कीमत लाखों रुपए में आंकी जा रही है। इस बारे में इंफोर्समेंट ब्रांच के अधिकारी दीपंकर साहा ने बताया कि इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। फिलहाल अवैध विदेशी सिगरेट के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply