ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

बाइक खरीदी 3 साल पहले, आज तक रजिस्ट्रेशन नहीं, भटक रहा इमरान

बंगाल मिरर, काजल मित्रा : किसी भी शो रूम की चौखट पर पहुँचते की खरीददार की आव भगत मानो तो जमाई से भी अधिक होती है, गरीब से गरीब ग्राहक को भी शो रूम वाले सर कहकर आदर से बुलाते है, हालांकि गाड़ी बिकते ही आदर और सत्कार के सर पर सवार ग्राहक सर को एक झटके में यही लोग वास्तविकता की तस्वीर से रूबरू करा देते है। कुछ ऐसा ही वाक्या जिमहारी निवासी सेख इमरान के साथ घटी।

पेशे से ट्रक चालक मूल रूप से पुरूलिया का रहने वाला है, हालांकि कई वर्षों से वह जिमहारी में ही परिवार के साथ रहता है, सेख इमरान बताता है कि वह एक एक रुपया जोड़कर रूपनारायणपुर स्थित आद्या हौंडा शो रूम तीन वर्ष पूर्व हौंडा सीबी साईन 125 मोटरसाइकिल ख़रीदा था, फाइनेंस के माध्यम से खरीदी मोटरसाइकिल की क़िस्त भी समाप्त हो गयी, किन्तु मोटरसाइकिल का आज तक रजिस्ट्रेशन नही हुआ, अपनी कमाई का तिनका तिनका जोड़कर मोटरसाइकिल खरीदने वाले इमरान तीन साल से लगातार शो रूम का चक्कर काट रहा है, अब उन्हें पहले जैसा शो रूम से आदर नही मिलता, मिलता है तो बस एक नई तारीख।

इमरान बताते है कि मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन नही होने के कारण आस पड़ोस के लोग भी अब उन्हें संदेह की निगाह से देखते है, इतना ही नही बिना नंबर प्लेट के कारण अब तक हजारों रुपए की फाइन भर चुके है। बुधवार को पुनः शो रूम पहुँचने पर इमरान को फिर 15 दिन का समय दिया गया है, सेख इमरान का कहना है कि अब इस शो रूम से थक चुका हूँ, अंतिम बार देख लेता हूँ, नही तो शो रूम के सामने ही तेल डालकर मोटरसाइकिल में आग लगा देंगे, बिना रजिस्ट्रेशन के मोटरसाइकिल सिर्फ लोहा है। 

 इस संदर्भ में शो रूम मालिक विकाश केडिया से संपर्क करने पर उन्होंने अपनी गलती तो स्वीकार की लेकिन पूरी गलती सरकार की सिस्टम पर मढ़ दिया और रजिस्ट्रेशन लेट के लिए सरकारी तंत्र को गलत ठहराया, उन्होंने कहा 15 से 20 दिन के अंदर सेख इमरान का मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन करा दिया जाएगा।

Leave a Reply