ASANSOL

Asansol में 2 साल बाद निकला महावीर अखाड़ा, शोभायात्रा में उमड़ा जनसैलाब

खिलाड़ियों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब, सेवा के लिए विभिन्न संस्थाओं के शिविर

बंगाल मिरर ,आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) विजयदशमी के अवसर पर बुधवार की शाण आसनसोल शहर में महावीर अखाड़ा विभिन्न अखाड़ा कमेटी के द्वारा निकाला गया शहर के विभिन्न हिस्सों से निकाले गए करीब 19 अखाड़ा कमेटी हो तो खिलाड़ी जीटी रोड पर पहुंचे। कोरोना संकट के कारण 2 साल बाद विभिन्न महावीर अखाड़ा कमेटियों की तरफ से अखाड़े की शोभायात्रा निकाले गए। इस दौरान अखाड़ा में शामिल लोगों ने कई हैरतअंगेज करतब दिखाते हुए जीटी रोड पर कतार से आगे बढ़ते गए। इस दौरान लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला अखाड़े में भारी भीड़ उमड़ी।



आसनसोल के जीटी रोड के शिविरों में निगम के चैयरमैन अमरनाथ चटर्जी, तृणमूल प्रदेश कमेटी सचिव वी शिवदासन दासु, आईएनटीटीयूसी के जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक, एमएमआईसी गुरुदास चटर्जी, महावीर स्थान सेवा समिति के सचिव अरुण शर्मा, असरफ अली आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के कैंप में थाना प्रभारी कौशिक कुंडू समेत अन्य अधिकारी भाजपा के कैंप में शंकर चौधरी बिगु ठाकुर आदि मौजूद थे।



पुलिस प्रशासन की तरफ से भी अखाड़ा में शामिल लोगों और अखाड़ा देखने आए दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जिससे कहीं कोई अनहोनी न हो। वही विभिन्न संगठनों की तरफ से भी अखाड़ा कमेटियों के सदस्यों की सहूलियत के लिए शिविरों का आयोजन किया गया था। जीटी रोड के किनारे ऐसे कई शिविर लगाए गए थे जिसमें तृणमूल कांग्रेस जिला कमेटी, विश्व हिंदू परिषद, मिल्लत कमेटी, आसनसोल बाजार कमेटी, बाजार सब्जी वेलफेयर समिति, पुलिस प्रशासन, सार्वजनिक महावीर स्थान दुर्गापूजा व अखाड़ा कमेटी, भाजपा की तरफ से शिविर लगाया गया था ।

शिविरों में अखाड़ा में शामिल लोगों को पीने का पानी, चाय तो मुहैया कराया ही गया। इसके साथ ही फर्स्ट एड की भी व्यवस्था की गई थी। वही अखाड़ा देखने के लिए भारी संख्या में आम जनता भी यहां उपस्थित थी। पुलिस प्रशासन की तरफ से अखाड़ा में शामिल लोगों आम जनता की सुरक्षा को देखते हुए कई उपाय किए गए थे। वहीं यातायात को नियंत्रित करने के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए थे।

Leave a Reply