RANIGANJ-JAMURIA

रानीगंज जागरण दुर्गापूजा अवॉर्ड्स 2022 ” का आयोजन

बंगाल मिरर, रानीगंज : रानीगंज की प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था जागरण के बैनर तले ” रानीगंज जागरण दुर्गा पूजा अवॉर्ड्स 2022 ” का आयोजन सस्टी गोरिया के जायका में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रानीगंज विधानसभा के विधायक एवं अड्डा के चेयरमैन श्री तापस बंदोपाध्याय उपस्थित थे। अन्य विशिष्ट अतिथियों में डॉक्टर शुभेंदु माजी, डॉ अनूपानंद पाल, रानीगंज ट्रैफिक ओसी श्री चितोष मंडल , रानीगंज के जाने-माने व्यवसाई एवं सामाजिक शख्सियत श्री सुशील गनेड़ीवाला, रानीगंज बोरो के अभियंता श्री कौशिक सेनगुप्ता , रानीगंज टीडीबी कॉलेज के प्रिंसिपल श्री आशीष दे, रानीगंज के सबसे बड़े मंदिर सीताराम मंदिर के अध्यक्ष श्री विमल बाजोरिया, विशिष्ट व्यवसायी श्री गौरीशंकर बाजोरिया , रानीगंज के प्रबुद्ध नागरिक श्री विमल गुप्ता , विशिष्ट व्यवसाई श्री रमेश मारोदिया एवं सैकड़ों की संख्या में पूजा कमेटी के आयोजक, सदस्य गण एवं रानीगंज के विभिन्न वर्गों के लोग सम्मिलित थे ।

कार्यक्रम में रानीगंज के वार्ड काउंसलर श्री राजू सिंह , श्री ज्योति सिंह, श्री शक्तिपदो रूईदास, मोहम्मद शहजादा एवं अख्तरी खातून उपस्थित थे । श्री तापस बनर्जी ने अपने संबोधन में बताया की रानीगंज एक सामाजिक रुप से आदर्श शहर है जिसमें सभी वर्गों के लोग रहते हैं और दुर्गा पूजा का त्यौहार जो कि बंगाल का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है , इसे सभी वर्ग मिलकर बहुत उत्साह से मनाते हैं । जागरण संस्था जो कि सामाजिक रूप से काफी कार्यशील है इसने पिछले कुछ वर्षों में समाज की काफी सेवा की है एवं इसके सदस्य इसके लिए बधाई के पात्र हैं ।

इंडियन काउंसिल ऑफ स्माल इंडस्ट्रीज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जागरण के सलाहकार श्री संदीप भालोटिया ने बताया की दुर्गा पूजा अवॉर्ड्स का आयोजन पिछले साल से शुरू किया गया था और इन 2 सालों में लोगों के प्रति इस अवॉर्ड्स का उत्साह देखते ही बनता है । इसलिए इस वर्ष प्रथम तीन सर्वश्रेष्ठ आयोजन के अलावा विभिन्न वर्गों में 14 दुर्गा पूजा आयोजनों को पुरस्कृत किया गया है जिसे निर्णायक मंडली ने कई तरह की प्रक्रियाओं से गुजर कर चुना है । निर्णायक मंडली के प्रमुख डॉ शुभेंदु माझी ने बताया की मंडली के अन्य सदस्य डॉ अरूपानंद पाल, सुश्री मानसी राय, श्री सुशील गनेड़ीवाला ,श्री रमेश मारोदिया , रानीगंज ट्रैफिक इंचार्ज श्री चितोष मंडल, श्री संजय डालमिया एवं मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष श्री श्याम जालान है और हर प्रतिमा एवं पूजा आयोजन के विभिन्न आयामों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न वर्गों में पूजा आयोजनो का चुनाव किया गया और उन को पुरस्कृत किया गया।

सर्वश्रेष्ठ प्रथम दुर्गापूजा आयोजन में दिव्य ज्योति आमडासोता रामबागान क्लब , द्वितीय स्थान पर रेलवे सार्वजनिन दुर्गा पूजा एवं तृतीय स्थान पर सियारसोल राजबाड़ी सार्वजनिन दुर्गापूजा समिति को पुरस्कृत किया गया। जागरण संस्था के सलाहकार श्री उज्जवल मंडल एवं संयुक्त सचिव श्री विनोद गुप्ता ने बताया की जागरण संस्था ने पिछले कुछ समय में कोरोना काल में रानीगंज के लोगों के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किया है एवं आने वाले समय में कई सामाजिक कार्यक्रमों को करने जा रही है जिसमें रक्तदान शिविर , जाड़े में शीत वस्तुओं का वितरण एवं विभिन्न सरकारी प्रकल्पो के जागरूकता प्रोग्राम के लिए शिविर लगाना भी शामिल है । “रानीगंज जागरण दुर्गा पूजा अवॉर्ड्स 2022 ” के मुख्य कोऑर्डिनेटर श्री अनिल सिंह एवं उनके सहयोगी की भूमिका में सुश्री प्रिया साव, श्री रंजीत दे एवं श्री विद्युत पांडे ने कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम का संयोजन श्री संदीप भालोटिया ने किया ।

Leave a Reply