ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

फर्जी चालान से बालू तस्करी ? 6 गिरफ्तार

बंगाल मिरर, चरण मुखर्जी, रानीगंज : ( Asansol Raniganj News Today ) शिल्पांचल में बालू माफिया अब तस्करी के नये-नये तरीके ईजाद कर रहे हैं। बीते दिनों पुष्पा फिल्म की तर्ज पर कोयले की तस्करी का मामला सामने आया था। अब फर्जी चालान के सहारे बालू तस्करी के आरोप में पुलिस ने   लॉरी चालक खलासी सहित एक दस पहिया बालू लारी को पुलिस ने अवैध बालू तस्करी के अभियान के दौरान पकड़ लिया। इस मामले में कुल छह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

घटना के संदर्भ में ज्ञात हुआ है कि रानीगंज थाने के निमचा फांड़ी पुलिस प्रभारी रंजीत बिस्वास के नेतृत्व में नीमचा हाड़ाभांगा क्षेत्र पर अचानक छापेमारी की गई।   बालू लदे लॉरी, चालक खलासी से पूछताछ कर दस्तावेज की जांच की। जिसमें पाया गया कि मूल चालान की नकल करके नकली चालान बनाकर अवैध रूप से बालू की तस्करी की जा रही है।

 इस घटना के बाद पुलिस ने नकली चालान के साथ रेत तस्करी के आरोप में तिराट, हाड़ाभांगा, क्षेत्र से इस बालू तस्करी में शामिल अजय घोष, जॉय गोप, शुभोजीत गोप और गौरांग गोप को गिरफ्तार किया है. साथ ही बालू तस्करी के आरोप में पुलिस ने चालक गोपीकांत व आउसग्राम नौपाड़ा निवासी बाबूसोना बागदी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों को सोमवार को आसनसोल जिला न्यायालय भेजा गया। पता चला है कि पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने का अनुरोध किया है.गौरतलब है कि डामरा और कालीपहाड़ा इलाके में भी बड़े पैमाने पर बालू तस्करी के आरोप लगते रहे हैं। वहीं शहर में कई बालू माफियाओं ने बालू का अवैध स्टॉक भी किया हुआ है। 

Leave a Reply