ASANSOL

Sehgal Hossain का अगला ठिकाना होगा तिहाड़ ? ईडी को दिल्ली जाने की मिली अनुमति, अनुब्रत का क्या होगा ?

बंगाल मिरर, एस सिंह : गौ तस्करी मामले से बीरभूम के तृणमूल नेता अनुव्रत मंडल की दीवाली से पहले मुश्किलें बढ़ती दिख रही । उनके अंगरक्षक रहे सहगल हुसैन को अब ईडी दिल्ली ले जायेगी। दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को कहा कि ईडी अनुब्रत के अंगरक्षक सहगल को पूछताछ के लिए दिल्ली ले जा सकती है. इस संबंध में वित्तीय धोखाधड़ी की जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की अदालत में अपील की थी । राउज एवेन्यू कोर्ट, दिल्ली में यह आवेदन दिया गया था। ईडी सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को सहगल को आसनसोल से दिल्ली ले जाया जा सकता है.

FILE PHOTO

गौरतलब है कि ईडी ने गाय तस्करी से जुड़े मामले में अनुब्रत के पूर्व बॉडीगार्ड को हिरासत में ले लिया है. इससे जुड़ा मामला दिल्ली हाई कोर्ट में भी चल रहा था। ईडी ने दर्ज किया मामला इसके अलावा एक और मामला कलकत्ता हाई कोर्ट में चल रहा था। 11 अक्टूबर को हाईकोर्ट ने सहगल को दिल्ली ले जाने की इजाजत मांगी तो कोर्ट ने ईडी से कहा, सहगल को पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाने की क्या जरूरत है? ईडी के वकील ने इसका विरोध किया कि वे मामले को दिल्ली ले जाना चाहते हैं क्योंकि यह दिल्ली में है। इसके बाद जज ने कहा, अगर दिल्ली हाई कोर्ट पेश होने को कहता है, वारंट दिखा सकते हैं तो इजाजत दी जा सकती है. सोमवार को यह अनुमति मिल गई।

गौ तस्करी मामले में आरोपी तृणमूल नेता अनुब्रत के अंगरक्षक सहगल से बीते सात अक्टूबर को आसनसोल जेल में ईडी अधिकारियों ने उनसे काफी देर तक पूछताछ की. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, आसनसोल कोर्ट ने इस गिरफ्तारी को बरकरार नहीं रखा। जज ने ईडी के मामले की सुनवाई तक नहीं की. इसके बाद ईडी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति तीर्थंकर घोष की पीठ ने की। लेकिन कलकत्ता हाई कोर्ट ने हुसैन को दिल्ली ले जाने की ईडी की याचिका खारिज कर दी। अब दिल्ली से ईडी को अनुमति मिलने के बाद चर्चा है कि क्या अगला नंबर अनुब्रत का होगा? क्योंकि इस मामले में इनामुल को बेल मिलने के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर तिहाड़ में रखा है। 

Leave a Reply