ASANSOL

Asansol : पुलिस ने लाखों की चोरी का माल बरामद कर, अपराधी को किया गिरफ्तार

ड्राइवर शाहरुख ही निकला लुटेरा

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल दक्षिण थाने में एसीपी देवराज दास तथा आसनसोल दक्षिण थाने के प्रभारी कौशिक कुंडू ने एक संवाददाता सम्मेलन किया तथा पुलिस को मिली एक बड़ी कामयाबी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि
9 अक्टूबर 2022 शाम को दक्षिण थाना अंतर्गत आसनसोल के ऑक्सफर्ड पैराविल विउ नॉर्थ सैंट जॉन्स चर्च इलाके के निवासी डेसमंड पीटरसन ने दक्षिण थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज की इसके जरिए उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई कि 8 अक्टूबर को रात 12:30 से दोपहर 3:00 बजे के बीच कुछ अज्ञात लोगों ने उनके घर में घुसकर नगद रुपए सोना चांदी के गहने सहित एलईडी टीवी लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामानों पर हाथ साफ किया और फरार हो गए ।

इससे पहले 28 सितंबर को शाम को आसनसोल दक्षिण थाना में काला झरिया रोड इलाके के मानस सरोवर अपार्टमेंट में रहने वाले डॉ शंकरी माझी डॉक्टर सत्यप्रिय पाल ने भी आरोप लगाया कि उनके घर से 28 सितंबर को सोने के गहने नगद रुपए चोरी हुए हैं। चोरी की जो दो वारदातें हुई वह दोनो क्षेत्र आसपास थी इन दोनों घटनाओं में घर में घुसने के तरीके को देखकर यह साफ हो गया कि यह किसी एक ही गिरोह का काम है दोनों परिवार दुर्गा पूजा की छुट्टी पर बाहर गए थे जिसकी खबर इस गिरोह को पहले से ही थी दोनों शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने तत्परता के साथ मामलों की जांच शुरू कर दी और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए स्थानीय सूत्रों को नियुक्त किया गया और तकनीक का सहारा लिया गया अपराधियों को पकड़ने के लिए कई दबीश भी डाले गए ।

इस तरह से 11 अक्टूबर दोपहर को अपर चेलिदंगा से मामले के प्रधान आरोपी मोहम्मद शाहरुख को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया गया बताया जा रहा है कि मोहम्मद शाहरुख पहले डेसमंड पीटरसन के वाहन चालक थे बाद में एक ही दिन में अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया । यह हैं सेंट जॉन्स चर्च के पास अपर चेलीडांगा निवासी मोहम्मद साहिल लोयर चेलीडांगा निवासी विक्की रिजल्ट अपर चेलीडांगा निवासी राजू खान तथा पुलिस लाइन के निकट जेल कंपाउंड इलाके के निवासी विकी थापा । इन गिरफ्तारियां के बाद पुलिस द्वारा अभियान चलाया गया और एलईडी टीवी लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान सहित भारी मात्रा में स्वर्ण आभूषण और नगद रुपए बरामद किए गए अन्य चीजों की बरामदगी के लिए पूछताछ की जा रही है ।

आसनसोल दक्षिण थाने में हुए इस संवाददाता सम्मेलन में पुलिस के आला अधिकारियों ने लोगों से आग्रह किया कि पुलिस की तरफ से गस्ती मोबाइल वैन को बढ़ाया गया है उनके रूटों को भी बढ़ाया गया है ताकि ऐसे अपराधियों पर नकेल कसी जा सके साथ ही पुलिस के जासूसों को भी सक्रिय किया गया है और तकनीक का भी सहारा लिया जा रहा है लेकिन पुलिस अधिकारियों ने जनता से भी आग्रह किया कि जब विशेषकर उच्च वर्गीय परिवारों के लोग छुट्टियों में बाहर जाएं तो स्थानीय थाने में खबर दें और उनके पास जो भी कर्मी काम कर रहे हैं उनकी पूरी जानकारी स्थानीय थाने को दिया जाए साथ ही व्यक्तिगत और कम्युनिटी सीसीटीवी कवरेज बढ़ाने पर भी जोर दिया गया पुलिस के आला अधिकारियों ने आशा व्यक्त की कि इस गिरोह की गिरफ्तारी से अपराधों पर नकेल कसने में सफलता मिलेगी

Leave a Reply