ASANSOL

Asansol नगर निगम के 106 वार्ड की परिक्रमा करेंगे छठ के 5 टैब्लो

WEST BENGAL में छठ पर दी जाती है 2 दिन की छुट्टी : मेयर

बंगाल मिरर, आसनसोल: आज आसनसोल नगर निगम के तरफ से छठ पूजा के उपलक्ष पर टैबलो का उद्घाटन किया गया। आज कुल 5 टैबलो का उद्घाटन हुआ जो आसनसोल हीरापुर कुल्टी आदि इलाकों में घूमेंगे और छठ पूजा के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे । आसनसोल नगर निगम के नगर निगम के मेयर बिधान उपाध्याय तथा उप मेयर वसीम उल हक, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी तथा एमएमआईसी गुरदास चटर्जी ने झंडा दिखाकर टैबलो को रवाना किया।

आज के कार्यक्रम के बारे में में अमरनाथ चटर्जी ने कहा जब से राज्य में ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी की सरकार बनी है तब से सभी धर्मों के सभी त्योहारों को समान रूप से महत्व देते हुए श्रद्धालुओं की सहूलियत का ख्याल रखते हुए कार्य किए जा रहे हैं उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में सर्वधर्म समभाव कि जो शिक्षा दी थी उसी पर चलते हुए राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी धर्मों का ख्याल रखते हुए अपनी नीतियों को बनाया है ।

उन्होंने बताया कि साफ-सफाई किसी भी त्योहार के सर्वोच्च प्राथमिकता है और ममता बनर्जी के निर्देशों का पालन करते हुए आसनसोल नगर निगम द्वारा आने वाले छठ के अवसर पर सभी छठ घाटों की अच्छी तरह से साफ सफाई की जा रही है वहीं भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी द्वारा नगर निगम पर छठ घाटों की साफ-सफाई बिना किए जाने के आरोपों पर अमरनाथ चटर्जी ने कहा के विरोध करना विरोधियों का काम है।

वहीं संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आसनसोल नगर निगम के सांस्कृतिक विभाग के एमएमआई सि गुरदास चटर्जी ने कहा के राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रेरणा से आज नगर निगम द्वारा 5 टैबलो का उद्घाटन किया गया यह टैबलो आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में परिक्रमा करेंगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर बंगाल में छठ के अवसर पर 2 दिन की छुट्टी दी जाती है जो कि पूरे देश में और कहीं नहीं दी जाती उन्होंने सभी को आने वाले छठ पूजा की बधाई दी और विश्वास जताया कि सभी आस्था के इस महापर्व को पूरी श्रद्धा के साथ मनाएंगे

Leave a Reply